Monday , July 15 2024
Breaking News

यूपीएससी में तीसरी रैंक हासिल करने वाली अनन्या रोज़ 6-8 घंटे करती थी पढ़ाई ….

16 अप्रैल ,मंगलवार दोपहर में संघ लोक सेवा आयोग 2023 का परिणाम जारी हुआ जिसमे तेलंगाना के महबूबपुर की बेटी दोनुरू अनन्या रेड्डी ने तीसरा स्थान प्राप्त कर इतिहास रचा है । उन्होंने कहा कि यह धारणा गलत है कि यूपीएससी बहुत कठिन है, इसे एक बार में पास नहीं किया जा सकता। किसी के पीछे आंख मूंद कर चलने से बेहतर है कि अपनी कमजोरियों और अपनी शक्ति को समझा जाए। यह तो एक चैलेंज है जो कि सही तैयारी से पूरा किया जा सकता है। सही रणनीति यही है कि परीक्षा का पाठ्यक्रम कुछ भागों में बांटा जाए, उसके बाद हर भाग को पूरा करने का समय निर्धारित किया जाए। उन्होंने सभी को सलाह दी कि कभी हार मत मानो। यह परीक्षा एक चुनौती है जिसमे मन शांत रखने की बहुत आवश्यकता होती है। मानसिक तौर पर आपको इसके लिए मजबूत होना पड़ता है।
अनन्या रेड्डी बताती हैं कि उन्होंने शुरूआत में 6-8 घंटे पढ़ाई की थी और अंत में वे 12-14 घंटे तक पढ़ाई करने लगी थीं।
अनन्या रेड्डी ने कहा कि वे अपनी सफलता पर बेहद खुश हैं, वे चाहती हैं कि आम जनता और प्रशासन के बीच की दूरी कम हो सके। मेरी यही योजना है कि मैं जनता के लिए काम करूं।
तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंथ रेड्डी ने सिविल सेवा के सभी परीक्षार्थियों को शुभकामनाएं दी । उन्होंने तीसरी रैंक पाने वाले अनन्या रेड्डी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह काफी गर्व की बात है कि तेलंगाना और आंध्रप्रदेश से 50 से ज्यादा परीक्षार्थियों ने सिविल सेवा में स्थान पाया है।

About admin

Check Also

सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि के मौके पर दौड़ का किया गया आयोजन

आज हिमाचल प्रदेश के 6 बार के मुख्यमंत्री रहे सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *