Monday , July 15 2024
Breaking News

बिक्रम एस मजीठिया ने रेरा चेयरमैन सत्य गोपाल के इस्तीफे की सीबीआई जांच की मांग की….

चंडीगढ़, 8 फरवरी। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने आज पंजाब रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी (रेरा) के चेयरमैन सत्य गोपाल की नियुक्ति के एक साल बाद उनके इस्तीफे की सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा, ”ऐसी खबरें हैं कि वह…” प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उनके निजी सहायक से पूछताछ के बाद उन्हें इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा।

यह कहते हुए कि दिल्ली के पूर्व नौकरशाह सत्य गोपाल आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल के प्रिय व्यक्ति थे, श्री बिक्रम मजीठिया ने कहा, “अधिकारी को पांच साल की अवधि के लिए नियुक्त किया गया था और नौकरी में एक साल से कुछ अधिक समय के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया।” इंगित करता है कि जो दिखता है उससे कहीं अधिक है”। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान, जिनके पास शहरी विकास विभाग था, को यह भी स्पष्ट करना चाहिए कि पूर्व नौकरशाह को इस तरह से क्यों हटाया गया। मुख्यमंत्री को यह भी बताना चाहिए कि सत्य गोपाल की योग्यता क्या है कि उन्हें पंजाब के अन्य लोगों को नुकसान पहुंचाकर नियुक्त किया गया है।

यह कहते हुए कि सत्य गोपाल आप के मनी कलेक्शन एजेंट की तरह काम कर रहे थे, मजीठिया ने कहा कि पंजाब में कॉलोनाइजर और बिल्डर इस आशय की शिकायत कर रहे थे। “अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि गोपाल का निजी सहायक ईडी के जाल में फंस गया है और यही कारण है कि आप सरकार ने उसे पद से मुक्त करने के लिए जल्दबाजी की है।”

यह आग्रह करते हुए कि पूरे मामले की जांच में पंजाब में उपनिवेशवादियों से अवैध रूप से एकत्र किए गए धन के साथ-साथ इसके अंतिम गंतव्य को भी शामिल किया जाना चाहिए, मजीठिया ने कहा, “जो लोग पंजाब को लूट रहे हैं उन्हें बेनकाब किया जाना चाहिए और दंडित किया जाना चाहिए”। उन्होंने गोपाल और उन सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की जो आप का खजाना भरने के लिए अवैध रूप से धन इकट्ठा करने में उसकी सहायता कर रहे थे।

About News Desk

Check Also

सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि के मौके पर दौड़ का किया गया आयोजन

आज हिमाचल प्रदेश के 6 बार के मुख्यमंत्री रहे सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *