Wednesday , June 12 2024
Breaking News

माता बगलामुखी मंदिर में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल का हवन यज्ञ कर मनाया जन्मदिन, कार्यकर्ताओं ने की दीर्घायु की कामना

हिमाचल भाजपा के वरिष्ठ व सबसे लोकप्रिय नेता जननायक प्रेम कुमार धूमल जी का आज जन्मदिवस है। उनके जन्मदिवस के मौके पर प्रदेश भर से भाजपा नेताओं की बधाइयों का तांता लगा रहा।
अपने प्रिय नेता प्रेम कुमार धूमल के जन्मदिवस पर वुधवार को देहरा भजपा कार्यकर्ताओं ने बगलामुखी माता मंदिर बनखंडी में मण्डल अध्यक्ष निर्मल सिंह व भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश सह मीडिया प्रभारी डॉ सुकृत सागर के नेतृत्व में हवन करवा कर धूमल के स्वस्थ दीर्घायु की कामना की ताकि भाजपा कार्यकर्ताओं को उनकी प्रेरणा लंबे समय तक मिलती रहे। इस कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात करते हुए देहरा भाजपा युवा नेता एवं भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश सह मीडिया प्रभारी डॉ सुकृत सागर ने कहा की आज का दिन हम भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए किसी उत्सव से कम नही है। आज के दिन धूमल जी के जन्मोत्सव को हम देहरा भाजपा के कार्यकता उनकी दीर्घायु के लिए माता बगलामुखी मन्दिर में हवन करवा कर मना रहे है। डॉ सुकृत ने कहा कि धूमल जी हम सभी भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए आदर्श है। उन्होंने कहा कि धूमल जी एक व्यक्ति नही बल्कि एक संस्थान है, जिससे मेरे जैसे असंख्य युवा सामाजिक जीवन में बहुत कुछ सीखते हैं व प्रेरणा लेते है और एक स्वच्छ नागरिक बन कर स्वच्छ राजनीतिक सफर तय करते हैं। मण्डल अध्यक्ष निर्मल सिंह ने कहा कि वह इश्वर से प्रार्थना करते है कि धूमल जी हमेशा स्वस्थ रहें, उनकी दीर्घ आयु हो और हम सभी भाजपा कार्यकर्ताओं सहित प्रदेश को उनका मार्गदर्शन व नेतृत्व मिलता रहे।
प्रेम कुमार धूमल का जन्म 10 अप्रैल 1944 को हमीरपुर के समीरपुर गांव में हुआ। इनकी शुरुआती पढ़ाई-लिखाई भगवाड़ा में हुई। धूमल ने मैट्रिक की पढ़ाई हमीपुर से ही पूरी की। साल 1970 में धूमल ने जालंधर के दोआबा कॉलेज में अंग्रेजी से एमए में पहला स्थान हासिल किया। धूमल ने गुरुनानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर से एलएलबी की पढ़ाई की। प्रेम कुमार धूमल सियासत में आने से पहले प्रोफेसर थे। धूमल ने पढ़ाई पूरी करने के बाद पंजाब विश्वविद्यालय में प्रवक्ता के तौर पर ज्वाइन किया था। नौकरी करते हुए उन्होंने एलएलबी की डिग्री हासिल की। प्रेम कुमार धूमल वैसे तो सियासत में काफी वक्त से सक्रिय थे। लेकिन उन्हें पहली बार चुनाव लड़ने का मौका साल 1984 में मिला। प्रेम कुमार धूमल हिमाचल के दो बार मुख्यमंत्री रहे हैं। वह हिमाचल सरकार में 1998 से मार्च 2003 तक व दूसरी बार जनवरी 2008 से दिसंबर 2012 तक मुख्यमंत्री रहे और उन्हें सड़क बाला लोकप्रिय मुख्यमंत्री के रूप में जाना जाता है।

About admin

Check Also

छत्रगलां के आतंकी हमले म, सेना के पांच जवान, एक SPO घायल, ऑपरेशन जारी

कठुआ-भद्रवाह की सीमा पर स्थित छत्रगलां टॉप में आतंकियों ने नाका पार्टी पर हमला कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *