Friday , July 19 2024
Breaking News

24 दिसंबर को भिवानी जिला के दौरे पर रहेंगे मुख्यमंत्री मनोहर लाल…..

चंडीगढ़ , 22 दिसंबर। मुख्यमंत्री मनोहर लाल 24 दिसंबर (रविवार) को भिवानी जिला को 95 करोड़ रुपए से अधिक लागत की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। वे इस दौरान 5 करोड़ 28 लाख रुपए की लागत से नवनिर्मित राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय लोहारू के भवन का उद्घाटन करेंगे तथा करोड़ों रुपए की लागत की विभिन्न विभागों की 16 अन्य परियोजनाओं का नींव पत्थर रखेंगे। मुख्यमंत्री 33 करोड़ 40 लाख रुपए की लागत से रेवाड़ी-सादुलपुर-बीकानेर रेलवे लाइन पर चार रेलवे अंडर ब्रिज- गांव सोंहासडा, गोठड़ा, झांझड़ा टोडा/श्योराण तथा बराहलू के निर्माण कार्य का शिलान्यास करेंगे। वे 12 करोड़ 93 लाख रुपए की लागत से दमकोरा राजबाह की बुर्जी संख्या 0 से 109000 के नवीनीकरण तथा 14 करोड़ 75 लाख रुपए की लागत से लाडावास राजबाह की बुर्जी संख्या 0 से 137500 के नवीनीकरण का शिलान्यास करेंगे।

मनोहर लाल 7 करोड़ 51 लाख रुपए की लागत से लोहारू में बनने वाली नई सब्जी मंडी के निर्माण का शिलान्यास करेंगे। वे 2 करोड़ 39 लाख रुपए की लागत से गांव कुड़लबास से सिरसली वाया श्यामकलां सड़क निर्माण, 2 करोड़ रुपए की लागत से गांव कुड़ल से अलाऊदीनपुर (भुंगला) सड़क निर्माण, 2 करोड़ 37 लाख रुपए की लागत से ढाणी लक्ष्मण से कुड़ल सड़क निर्माण और 3 करोड़ 40 लाख रुपए की लागत से गांव लीलस से सिवानी सड़क निर्माण का शिलान्यास करेंगे।

इसके अलावा 1 करोड़ 54 लाख रुपए की लागत से गांव बड़वा से रूपाणा सड़क का शिलान्यास, 2 करोड़ 71 लाख रुपए की लागत से गांव पाथरवाली से भानगढ़ वाया ढाणी शंकर सड़क का शिलान्यास, 2 करोड़ 39 लाख रुपए की लागत से गांव पपौसा से सिवानी (भिवानी-हांसी रोड तक) सड़क का शिलान्यास, 2 करोड़ 81 लाख रुपए की लागत से गांव सुई से दांग खुर्द सड़क का शिलान्यास और 2 करोड़ 4 लाख रुपए की लागत से गांव बहल से भोजान (राजस्थान बॉर्डर तक) सड़क का शिलान्यास भी मुख्यमंत्री के कर कमलों द्वारा किया जाएगा। इस अवसर पर कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जयप्रकाश दलाल, स्कूल शिक्षा मंत्री कंवर पाल, सांसद भिवानी-महेंद्रगढ़ धर्मबीर सिंह और हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड के अध्यक्ष आदित्य देवी लाल सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहेंगे।

About admin

Check Also

शिमला में लोगों की परेशानी बढ़ा रही बारिश, लोकल बस स्टैंड के नजदीक भूस्खलन से आवाजाही प्रभावित

शिमला: बीते साल की तरह इस साल भी मानसून की बारिश आम लोगों की परेशानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *