Wednesday , June 12 2024
Breaking News

दिल्ली ने लखनऊ को अदब से हराया, 11 गेंद बाकी रहते जीत लिया मैच, कुलदीप के बाद पंत…

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2024 में जीत की राह पर वापसी कर ली है। ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली की टीम डीसी ने शुक्रवार को लखनऊ सुपरजायंट्स को 6 विकेट से हराया। दिल्ली की जीत के एक-दो नहीं, बल्कि कम से कम 5 हीरो रहे। पहले कुलदीप यादव और खलील अहमद ने शानदार गेंदबाजी कर लखनऊ को बड़ा स्कोर बनाने से रोका। इसके बाद जैक फ्रेजर मैक्गर्क-पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत ने बेहतरीन बैटिंग कर अपनी टीम जीत सुनिश्चित कर दी।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला लखनऊ सुपरजायंट्स से हुआ। लखनऊ सुपरजायंट्स (एलएसजी) ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की और निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 167 रन का स्कोर बनाया। लखनऊ की टीम ने महज 94 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद आयुष बडोनी (55) और अरशद खान (20) ने आठवें विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी कर टीम को लड़ने लायक स्कोर दिया। इन दोनों ने 42 गेंद में 73 रन की नाबाद साझेदारी की।

168 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स के बैटर्स ने अच्छी शुरुआत की और अंत तक मैच पर अपना दबदबा बनाए रखा। पहले ओपनर पृथ्वी शॉ ने मोर्चा संभाला। उन्होंने 22 गेंद पर 32 रन बनाए। आईपीएल में डेब्यू कर रहे जैक फ्रेजर मैक्गर्क ने तो ऐसे शुरुआत की जैसे उन्हें इस तरह के मुकाबले में खेलने का अपार अनुभव हो. उन्होंने 35 गेंद पर 55 रन बनाए। मैक्गर्क ने शुरुआती दो स्कोरिंग शॉट छक्के थे। ऋषभ पंत ने भी 24 गेंद पर 41 रन की खूबसूरत पारी खेली।

यह दिल्ली कैपिटल्स की आईपीएल 2024 में दूसरी जीत है। ऋषभ पंत की टीम इस जीत से पॉइंट टेबल में 10वें से नौवें नंबर पर पहुंच गई है। दूसरी ओर, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू आखिरी नंबर पर खिसक गई। राजस्थान रॉयल्स 8 अंक के साथ पॉइंट टेबल पर नंबर एक बनी हुई है।

About admin

Check Also

छत्रगलां के आतंकी हमले म, सेना के पांच जवान, एक SPO घायल, ऑपरेशन जारी

कठुआ-भद्रवाह की सीमा पर स्थित छत्रगलां टॉप में आतंकियों ने नाका पार्टी पर हमला कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *