Monday , July 15 2024
Breaking News

सलमान के घर के बाहर फायरिंग: आरोपियों को लेकर मिली नई जानकारी, अभिनेता के भी घर बदलने की चर्चा…

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को आए दिन जान से मारने की धमकी मिलती रहती है। अभिनेता इन धमकियों की वजह से हमेशा सुरक्षा के घेरे में ही रहते हैं। सलमान को इन धमकियों का सामना पहले भी करना पड़ा है। इन्हीं धमकियों के बीच रविवार (14 अप्रैल, 2024) को सलमान खान के घर के बाहर एक बार फिर बदमाशों ने गोलीबारी कर अभिनेता को धमकाया है।

आइए 10 पॉइंट्स में जानते है अबतक इस हाई प्रोफाइल मामले में क्या-क्या हुआ –

  •   बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के मुंबई स्थित घर के बाहर दो मोटरसाइकिल सवार व्यक्तियों ने गोलीबारी की। पुलिस ने बताया कि बांद्रा इलाके में स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट्स’ के बाहर सुबह करीब पांच बजे दो व्यक्तियों ने चार गोलियां चलाईं। बदमाशों ने पांच  राउंड गोलियां चलाईं।
  • बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान  के घर के बाहर फायरिंग करने के बाद दोनों आरोपी को लेकर पुलिस जांच कर रही है। पुलिस आरोपितों का पता लगाने के लिए घर के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाली जिसमें देखा गया कि दोनों आरोपी फायरिंग के बाद बांद्रा रेलवे स्टेशन पहुंचे थे। उसके बाद उन्होंने बोरीवली जाने वाली लोकल ट्रेन पकड़ी। पुलिस आगे की जानकारी का पता लगा रही है।
  • सलमान खान के बांद्रा स्थित घर के बाहर फायरिंग की घटना के बाद क्राइम ब्रांच की टीम अब जांच कर रही है।वहीं, इसके साथ फॉरेंसिक टीम भी मौके पर मौजूद है और गोली के निशानों को चिन्हित कर रही है।
  • हमले के बाद पुलिस ने सलमान के अपार्टमेंट से लगभग एक किलोमीटर दूर वह बाइक भी बरामद कर ली है, जिसके बारे में संदेह है कि आरोपितों ने इसका इस्तेमाल किया।
  • जेल में बंद गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई के गिरोह ने इस घटना की जिम्मेदारी ली है। लारेंस बिश्नोई के अमेरिका में रहने वाले भाई अनमोल बिश्नोई ने घटना को सलमान खान के लिए पहली और आखिरी चेतावनी बताया है।
  • वहीं, इस घटना के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी सलमान खान से बातचीत की। सलमान खान से बात कर सीएम शिंदे ने उन्हें पूरी सुरक्षा देने का समर्थन दिया। उन्होंने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।
  • सूत्रों के अनुसार, सलमान खान के घर पर फायरिंग की घटना के बाद बताया जा रहा है कि परिवार सहित सलमान खान यह घर बदलने वाले हैं। वहीं, अभिनेता सलीम खान ने इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए बताया कि चिंता की कोई बात नहीं है, बताने को कुछ नहीं है। वे सिर्फ पब्लिसिटी चाहते हैं, चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।
  • अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में एनआईए व दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलिजेंस भी जांच कर रही है।लॉरेंस व इससे जुड़े सभी बड़े गैंगस्टर गोल्डी बराड़, काला जठेड़ी व रोहित गोदारा आदि के बारे में सबसे अधिक जानकारी स्पेशल सेल के पास ही है, इसलिए मुंबई पुलिस, स्पेशल से सूचना साझा कर जांच कर रही है। वहीं, इस मामले में एक आरोपी का गुरुग्राम से लिंक बताया जा रहा है।
  • अभिनेता सलमान खान को कई बार जान से मारने की धमकी भी मिल चुकी है। पिछले साल पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसे वाला की हत्या के बाद सलमान को गैंगस्टर गोल्डी बरार और लॉरेंस बिश्नोई की ओर से जान से मारने की धमकी मिली थी। पिछले साल सलमान को धमकी भरा एक ई-मेल मिला था जिसके बाद मुंबई पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

About admin

Check Also

सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि के मौके पर दौड़ का किया गया आयोजन

आज हिमाचल प्रदेश के 6 बार के मुख्यमंत्री रहे सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *