Friday , July 19 2024
Breaking News

Himachal : जमनी स्कूल के मेधावियों पर बरसे इनाम…..

सरकाघाट। वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जमनी का सालाना पारितोषिक वितरण समारोह धूमधाम से संपन्न हुआ। इस समारोह के मुख्य अतिथि प्रदेश कांग्रेस पार्टी के महासचिव व सरकाघाट से पूर्व प्रत्याशी पवन ठाकुर रहे इस अवसर पर स्थानीय जनता, व स्कूल स्टाफ, विद्यार्थियों एवं मंडल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मुख्य अतिथि का जोरदार स्वागत किया समारोह की शुरुआत वंदे मातरम एवं सरस्वती वंदना व स्वागत गीत से शुरू हुई कार्यक्रम में बच्चों ने रंगारंग संस्कृति कार्यक्रम प्रस्तुत किए, कार्यक्रम के दौरान प्रधानाचार्य कुलदीप शर्मा ने मुख्य अतिथि का स्वागत एवं स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी इस अवसर पर पवन ठाकुर  ने शिक्षा को स्तरोनत करने हेतु प्रदेश सरकार की वचनबद्धता को दोहराया और शिक्षा के क्षेत्र में किया जा रहे विशेष सुधारो एवं उन्नयन पर प्रकाश डाला और कहा कि प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री शिक्षा क्षेत्र की रैंकिंग में पिछले दिनों हुए हराश को पुन पटरी पर लाने के लिए प्रयासरत हैं।

शिक्षा के आगामी सत्र से पहली कक्षा से अंग्रेजी विषय को शामिल कर प्रदेश में गुणात्मक शिक्षा पर जोर दिया जा रहा है । पवन ठाकुर  ने सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी व सरकार के 1 साल के कार्यकाल की सराहना की और उन्होंने सरकाघाट क्षेत्र को आपदा में मुख्यमंत्री द्वारा दरिया दिल्ली से प्रभावित परिवारों को तकरीबन 14 करोड रुपए राहत राशि जारी करने पर धन्यवाद किया और सरकाघाट क्षेत्र की सड़कों पर तकरीबन 100 करोड रुपए खर्च करने व जन स्वास्थ्य सिंचाई के क्षेत्र में चल रही योजनाओं तथा तीनों आईटीआई  भवनो के निर्माण हेतु व बलद्वाडा में मिनी सचिवालय हेतु बजट देने की बात कही, मुख्य अतिथि ने CHC जमनी में स्थानीय लोगों की मांग पर मुख्यमंत्री द्वारा नया एंबुलेंस गाड़ी स्वीकृत करने की जानकारी दी उन्होंने कहा की सरकाघाट अस्पताल में सृजन व एनेस्थीसिया डॉक्टरों के दो पद भर दिए हैं व जल्द ही और पदों पर डॉक्टरों की नियुक्ति होने का आश्वासन मुख्यमंत्री ने दिया है।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने सभी मेधावी बच्चों को मेडल देकर सम्मानित किया। इस मौके पर स्थानीय पंचायत के प्रधान ज्ञानचंद उप प्रधान सुभाष, प्रधान कालिदास, चन्द्, एसएमसी प्रधान निर्मला गाहर पंचायत के प्रधान कर्मू रखोटा के प्रधान  सुरेश ठाकुर, मंडल प्रवक्ता कुलदीप शर्मा, प्रकाश ठाकुर, प्रकाश गुप्ता, बाग पंचायत के उपप्रधान प्रताप चंद, कश्मीर सिंह, रिटायर्ड रेंजर कश्मीर सिंह, भूपेंद्र ठाकुर पूर्व प्रधान अमर सिंह, रिटायर्ड कला अध्यापक रोशन लाल, इंदर सिंह, प्रधान दया देवी, लीलावती, महिला मंडल प्रधान, उप प्रधान, सदस्य युवक मंडल के प्रधान व सदस्य, अन्य गण मान्य व्यक्ति भी शामिल रहे।

About admin

Check Also

शिमला में लोगों की परेशानी बढ़ा रही बारिश, लोकल बस स्टैंड के नजदीक भूस्खलन से आवाजाही प्रभावित

शिमला: बीते साल की तरह इस साल भी मानसून की बारिश आम लोगों की परेशानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *