MLC चुनाव की 4 सीटों में पहली जीत जदयू के खाते में, गया में BJP आगे

anvnews

पटना [जेएनएन]। पांच राज्यों के चुनाव परिणाम के बाद आज सबकी आंखें बिहार विधान परिषद की 4 सीटों के लिए हो रही मतगणना पर टिकी है। इस मतगणना में देखना है कि जीत-हार किसकी होती है। विभिन्न सीटों के लिए आज सुबह 8 बजे से मतगणना जारी है।मिली जानकारी के मुताबिक रालोसपा प्रत्याशी संजीव श्याम सिंह लोजपा के डीएन सिन्हा से 3099 वोट से आगे चल रहे है। जबकि कोसी शिक्षक सीट से जदयू उम्मीदवार संजीव कुमार चुनाव जीत गये है। संजीव सिंह को 8309 वोट मिले है, वहीं गया स्नातक सीट पर बीजेपी आगे चल रही है।गया शिक्षक और स्नातक  के अलावा कोसी शिक्षक और सारण स्नातक क्षेत्र की 4 सीटों के लिए 48 उम्मीदवार मैदान में हैं। गया स्नातक की सीट पर विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह भाजपा की टिकट पर उम्मीदवार हैं। उनके खिलाफ राजद के डॉ पुनीत कुमार सिंह और कांग्रेस के डॉ. अजय कुमार सिंह मुकाबले में हैं। गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से रालोसपा निवर्तमान पार्षद संजीव श्याम सिंह, कोसी शिक्षक से जदयू के निवर्तमान पार्षद संजीव कुमार सिंह और सारण स्नातक से पूर्व मंत्री और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के महाचंद्र प्रसाद सिंह मैदान में हैं।गया शिक्षक और स्नातक के अलावा कोसी शिक्षक और सारण स्नातक क्षेत्र की 4 सीटों के लिए सभापति अवधेश नारायण सिंह समेत 48 उम्मीदवार मैदान में हैं। विधान परिषद की चार सीटों के लिए नौ मार्च को हुए द्विवार्षिक चुनाव का परिणाम बुधवार को घोषित हो जायेगा। मतों की गिनती पूर्णिया, गया और सारण मुख्यालय में जारी है। निर्वाचन आयोग के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक बुधवार की देर शाम तक चारों सीटों के परिणाम जारी कर दिये जायेंगे। चुनाव आयोग ने मतों की गिनती के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं।
गया स्नातक, गया शिक्षक, सारण स्नातक और कोसी शिक्षक निर्वाचन सीट पर नौ मार्च को वोट डाले गये थे। चार सीटों पर अवधेश नारायण सिंह, रालोसपा के संजीव श्याम सिंह, जदयू के संजीव कुमार सिंह का कार्यकाल आठ मई को समाप्त हो रहा है।
हम के महाचंद्र प्रसाद सिंह की सदस्यता समाप्त हो जाने के कारण सारण स्नातक की सीट खाली रह गई थी। चार सीटों के लिए कुल 48 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, जिनकी किस्मत का फैसला आज होने वाला है।

anvnews anvnews anvnews anvnews
anvnews
anvnews