केंद्रीय मंत्री नड्डा बोले, लिस्ट दे सरकार, रुके हुए काम मैं करवाऊंगा

anvnews

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि प्रदेश सरकार का यह आरोप गलत है कि केंद्र की योजनाओं में पैसा नहीं मिल रहा है। उन्होंने सरकार से आह्वान किया कि उन्हें रुके हुए कामों की लिस्ट दी जाए, वे काम करवा देंगे। रविवार को होटल पीटरहॉफ शिमला में कार्यक्रम से पूर्व पत्रकारों से बातचीत में केंद्रीय मंत्री बोले- वे किसी विवाद में नहीं पड़ना चाहते।
प्रदेश सरकार केंद्र की अच्छी नीतियों का लाभ उठाए और इन्हें जनता तक पहुंचाए। सरकार केंद्र की योजनाओं का लाभ उठाने में चूक रही है। नड्डा ने कहा कि हिमाचल में भाजपा के नेतृत्व का फैसला समय आने पर होगा। भाजपा नीति और रणनीति के तहत काम करती है। हिमाचल में बदलाव की लहर चल रही है।
कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है। यह बदलाव का संकेत है। कहा कि उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गरीबों और उपेक्षित वर्ग के लिए चलाई गई नीतियों पर मुहर लगाई है। प्रयास हो रहे हैं कि इसी तेजी के साथ पूरे देश में
प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लागू किया जाए। जनता को इसका लाभ मिले। कहा कि हिमाचल सरकार की केंद्र की योजनाओं को लागू करने में हो रही देरी को लेकर जनता सजग हो गई है। नवंबर में इसका फैसला हो जाएगा।
नड्डा ने कहा कि शिमला में 150 करोड़ से बनने वाले सुपर स्पेशिलिएटी ब्लॉक का शिलान्यास करने को वे एक साल से इंतजार कर रहे हैं। 120 करोड़ के स्टेट कैंसर संस्थान, 45 करोड़ से मंडी टरशरी कैंसर केयर सेंटर का भी इंतजार किया जा रहा है। जब शिमला में पीलिया फैला था तो उन्होंने इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च से 10 करोड़ का एक प्रोजेक्ट जांच को स्वीकृत किया, लेकिन अभी भूमि की तलाश ही चल रही है।
बीमार नहीं होने के केंद्र ने बनाई स्वास्थ्य नीति
केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने कहा है कि नई स्वास्थ्य नीति के तहत केंद्र सरकार ने लोगों को बीमार नहीं होने देने के काम किया है। उन्होंने कहा कि पहले बीमार पड़ने पर इलाज देने के लिए नीति बनाई जाती थी। अब रोग मुक्त नीति बनाई गई है। इस नीति के तहत निशुल्क डायलिसिस की सुविधा दी जाएगी। जिला स्तर पर डायलिसिस सेंटर बनाए जाने हैं। प्रदेश में डिजिटल मेडिकल एजूकेशन को बढ़ावा दिया जाएगा।

anvnews anvnews anvnews anvnews
anvnews
anvnews