कैप्टन की पहली कैबिनेट में उठेंगे ये मुद्दे, किसानों को मिल सकती है राहत

anvnews

पंजाब कैबिनेट की पहली बैठक में ही किसानों के कर्ज का मुद्दा उठेगा। कांग्रेस ने चुनाव से पहले किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था। शनिवार को होने वाली पहली कैबिनेट के दौरान सरकार कई अहम फैसले लेने की तैयारी में है ताकि लोगों को संदेश दिया जा सके कि सरकार मेनिफेस्टो में किए वादे जल्द से जल्द पूरे करने को गंभीर है। इसके लिए 150 सूत्रीय एजेंडा तैयार किया गया है।
किसानों का कर्ज और नशों का मुद्दा कांग्रेस की प्राथमिकता में है, इन दोनों ही मुद्दों पर कैबिनेट मीटिंग में चर्चा की उम्मीद है। अभी पंजाब के किसानों पर करीब 35 हजार करोड़ का कर्ज है। कैबिनेट एक माहिरों की कमेटी बनाने का प्रस्ताव पास कर सकती है, जोकि कर्ज का सही आकलन करेगी। इससे पता चल सकेगा कि राष्ट्रीयकृत और सहकारी बैंकों का कितना कर्ज है ताकि सरकार बैंकों से बातचीत कर उसे माफ कर सके।
सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चार हफ्तों में पंजाब से नशे के सफाये का वादा किया है। प्रदेश प्रधान बनने के बाद रैली में उन्होंने इस संबंध में बाकायदा शपथ भी ली थी, इसलिए सरकार की प्राथमिकता में यह मुद्दा है। कैप्टन नशा तस्करी रोकने को एसआईटी गठित करने का भी एलान कर चुके हैं।

anvnews anvnews anvnews anvnews
anvnews
anvnews