यूपी सरकार में ये बन सकते हैं मंत्री, आज शाम होगी घोषणा

anvnews

यूपी के मुख्यमंत्री और मंत्र‌ियों के नाम का खुलासा आज शाम को हो जाएगा। शाम पांच बजे लोकभवन में व‌िधायक दल की मीट‌िंग के बाद कई द‌िनों से चल रहे सस्पेंस पर से पर्दा हटेगा। भाजपा को भारी जीत म‌िलने के बाद से ही पार्टी व‌िधायक मंत्री बनने के ल‌िए लामबंदी में जुटे हैं।
भाजपा ही नहीं, बल्कि उसके सहयोगी अपना दल और भारतीय समाज पार्टी से जीते विधायक भी मंत्री पद की चाहत में हैं। करीब 14 साल के वनवास के बाद हुई वापसी में कई पुराने चेहरों की लालबत्ती की इच्छा पूरी हो सकती है।
पहले चरण में 20 से 30 मंत्रियों की शपथ
नई सरकार का शपथ ग्रहण कार्यक्रम 19 मार्च को होगा कहा जा रहा है कि पहले चरण में 20 से 30 मंत्री सीएम के साथ शपथ ले सकते हैं।
सूत्रों की मानें तो पार्टी के मुख्य प्रवक्ता व भगवंत नगर से जीते हृदय नारायण दीक्षित को मंत्रिपरिषद में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जा सकती है। चर्चा यह भी है कि उन्हें विधानसभा का अध्यक्ष बनाया जाएगा।
लेकिन सूत्रों का कहना है कि विधानसभा अध्यक्ष किसी और को बनाकर दीक्षित को संसदीय कार्यमंत्री का दायित्व देकर सदन संभालने की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। विधानसभा अध्यक्ष के लिए कई वरिष्ठ विधायकों के नाम सामने आ रहे हैं

anvnews anvnews anvnews anvnews
anvnews
anvnews