उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की घोषणा योगी आदित्यनाथ होंगे यूपी के नए सीएम

anvnews

2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अब तक डेविड फिन्चर थ्रिलर की तुलना में कम नहीं रहे हैं। इस साल के चुनाव में मजबूत निर्माण, कुछ अप्रत्याशित मुड़ें और मुक्केबाज़ी, समाजवादी पार्टी के भीतर संघर्ष और यहां तक ​​कि भाजपा को राज्य में 325 सीटें जीतकर ऐतिहासिक जनादेश प्राप्त हुआ, लेकिन इसने लोगों को मुख्यमंत्री के चेहरे के बारे में संदेह में रखा है। केवल इस मामले में, यूपी के लोग अप्रत्याशित खत्म होने की उम्मीद नहीं करेंगे। आज ऐसा दिन है जब आखिरकार पर्दा उठाया जाएगा और सभी विधायकों लखनऊ में मिलने के बाद लोगों को अखिलेश यादव के उत्तराधिकारी को पता चल जाएगा। पिछले कुछ दिनों में कई नाम चल रहे हैं, क्योंकि वर्तमान केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह दौड़ में अग्रणी हैं। हालांकि, उन्हें केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा, लखनऊ के मेयर दिनेश शर्मा और लाल बहादुर शास्त्री के पोते सिद्धार्थ नाथ सिंह से कड़ी चुनौती मिल सकती है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने स्पष्ट किया कि अंतिम फैसला भाजपा यूपी के प्रमुख केशव प्रसाद मौर्य ने लिया होगा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की घोषणा के बारे में लाइव अपडेट यहां दिए गए हैं:

6.04: योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के लिए नामित किया।

6.00 बजे: वेंकैया नायडू, सुनील बंसल, भूपेंद्र यादव और ओम माथुर सहित छह लोग मौजूद हैं

5.53 बजे: लखनऊ मेयर और यूपी इकाई के उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा भी बैठक में मौजूद हैं। शर्मा को राज्य के उपमुख्य मंत्री के रूप में नियुक्त किया जा सकता है।

5.52 pm: भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश विधान सभा लखनऊ में शुरू हुई है। रिपोर्टों का कहना है कि योगी आदित्यनाथ का नाम लगभग सौदा है।

5.44 बजे: ईटीवी उत्तर प्रदेश ने बताया कि योगी आदित्यनाथ लखनऊ पहुंचे केशव प्रसाद मौर्य के साथ। उनका नाम वीक्काइया नायडू, भूपेंद्र यादव और ओम माथुर के साथ बैठक में अंतिम रूप दिया गया था।

इसके अलावा पढ़ें उत्तर प्रदेश के चुनाव 2017: लोकसभा सदस्य के अग्निरोधक सदस्य से मुख्यमंत्री तक पहुंचने के लिए, आपको योगी आदित्यनाथ के बारे में जानने की जरूरत है

5.37 बजे: ये है कि केशव प्रसाद मौर्य क्या कहना है। मुख्यमंत्री के बारे में जल्द ही घोषणा की जाएगी। रिपोर्ट के अनुसार, योगी आदित्यनाथ का नाम अंतिम रूप दिया गया है।

5.35 बजे: भाजपा नेताओं योगी आदित्यनाथ, भूपेंद्र यादव, ओम माथुर, केपी मौर्य और सुनील बंसल ने अलग बैठक की, भाजपा के विधायकों की बैठक से पहले

5.33 बजे: इस बीच, वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया है। उत्तर प्रदेश सीएमजी के बारे में औपचारिक घोषणा किसी भी समय किया जा सकता है। केशव प्रसाद मौर्य और ओम माथुर अंदर हैं जहां मीटिंग ले रही है
5.31 बजे: योगी आदित्यनाथ भाजपा कार्यालय के अंदर चले गए। विभिन्न रिपोर्टों ने पहले ही कहा है कि आदित्यनाथ को जल्द ही मुख्यमंत्र के तौर पर नियुक्त किया जाएगा।

5:30 अपराह्न: वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने आने शुरू कर दिया है। केशव प्रसाद मौर्य और ओम माथुर अंदर हैं जबकि योगी आदित्यनाथ भी विधायक बैठक में भाग लेने आए हैं।

5.10 बजे: अगले 15 मिनट में भाजपा विधायी बैठक शुरू हो जाएगी।

5.0 9 बजे: कई मीडिया रिपोर्ट कह रहे थे कि वरिष्ठ दिग्गज भाजपा नेता स्वर्ण देव सिंह भी अंधेरे घोड़े के रूप में उभर सकते हैं।

4.47 बजे: विभिन्न रिपोर्ट कह रहे हैं कि योगी आदित्यनाथ का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए अंतिम रूप दिया गया है। दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य दो उप मुख्यमंत्री हो सकते हैं।

4.38 बजे: योगी आदित्यनाथ भी मुख्यमंत्री हो सकते हैं, एनडीटीवी की रिपोर्ट

4.30: लखनऊ के मेयर दिनेश शर्मा को उपमुख्यमंत्री के रूप में लगभग पूरा किया गया है: रिपोर्टें

4.21 बजे: केशव प्रसाद मौर्य अब सीएम पद के लिए फ्रंट-रनर के रूप में उभरा है, एबीपी समाचार की खबर है।

4.17 बजे: मोर्चा धावक मनोज सिन्हा वाराणसी एयरटेपोर्ट में फंस गए हैं, एबीपी न्यूज की खबर है

3:37 अपराह्न: योगी आदित्यनाथ एक चार्टर विमान पर लखनऊ पहुंचे हैं, जबकि मनोज सिन्हा जो प्रमुख दावेदार हैं, वे बाबतपुर हवाई अड्डे पर पहुंच गए हैं। वह दिल्ली से लखनऊ जाएंगे।

3:20 अपराह्न: ओम माथुर हवाई अड्डे तक पहुंचे हैं। उन्हें भाजपा के यूपी के मुख्य केशव मौर्य के साथ मिला। इस बीच, त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है।

2:50 अपराह्न: योगी आदित्यनाथ और ओम माथुर दोनों विधायक बैठक में भाग लेने के लिए लखनऊ गए हैं। आदित्यनाथ को राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में बनाने की बहुत बड़ी मांग है।

2:30 अपराह्न: इस बीच, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी देहरादून में मुख्यमंत्री के नामित त्रिवेन्द्र सिंह रावत के समारोह में शपथ ग्रहण के लिए पहुंचे, जो कि 3 बजे अपराह्न में होने जा रहा है।

anvnews anvnews anvnews anvnews
anvnews
anvnews