इस घर में एक साथ रहते हैं अमेरिका, जापान, मलेशिया, जर्मनी, इटली और इंडिया

anvnews

उदयपुर में रहने वाले रामलाल पारगी अपनी बेटियों के अनोखे नामों के कारण सिर्फ इस देश में ही नही विदेशों तक में जाने जा रहे हैं। रामलाल पारगी कोटड़ा के सेवामंदिर में पिछले 30 वर्र्षों से काम कर रहे हैं। वह वहां शिक्षा, चिकित्सा, जल स्वालंबन पर काम करते हैं। उनके इन कार्यो को देखने कई विदेशी पर्यटक कोटड़ा आते हैं इसी वजह से रामलाल से उनका काफी मेल-जोल हो गया। इन 30 वर्षों में इसी वजह से उनके कई विदेशी दोस्त बन गए हैं।

अपनी इसी दोस्ती को निभाने के लिए रामलाल ने अपनी छ: बेटियों के नाम उन देशों पर रख दिए हैं जहां से उनके दोस्त आते हैं। रामलाल की बड़ी बेटी का नाम अमेरिका कुमारी , दूसरी बेटी का नाम है जापान, तीसरी बेटी का नाम मलेशिया कुमारी, चौथी बेटी का नाम इंडिया कुमारी, पांचवी बेटी का नाम जर्मन और छठी बेटी का नाम इटली कुमारी है।

रामलाल का एक बेटा भी है जिसका नाम उन्होंने आजाद रखा है। अपने बच्चों के ऐसे अनोखे नाम रखने के कारण ही रामलाल अपने गांव पंचायत ही नही बल्कि पूरे कोटड़ा में विशेष रूप से जाने जाते हैं। बेटियों को बोझ समझने वालों के लिए रामलाल ने वाकई एक मिसाल पेश की है। रामलाल की ये छ: बेटियां पढ़ाई-लिखाई के अलावा घर और खेत के कामकाज में भी पूरा सहयोग करती हैं।

- See more at: http://www.jagran.com/news/oddnews-man-names-his-six-daughters-after-countries-india-kumari-is-the-youngest-15405609.html#sthash.XjooMv2v.dpuf

anvnews anvnews anvnews anvnews
anvnews
anvnews