टीम मालिक ने समझा 'नकारा', लेकिन स्टीव स्मिथ का एमएस धोनी की सलाह के बिना नहीं चल रहा काम

anvnews

नई दिल्ली: टीम इंडिया और आईपीएल के सफलतम कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों कई स्तरों पर जूझ रहे हैं. पहले राइजिंग पुणे सुपरजायंट टीम के प्रबंधन ने उन्हें 'बूढ़ा' बताते हुए टीम की कप्तानी से हटाकर उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ को कप्तान बना दिया. फिर उनका बल्ला भी नहीं चला. हालांकि उन्होंने पिछले दिनों एक शानदार पारी से अपना पुराना रूप दिखाया और बताया कि उनमें अब भी दम है. मालिकों की नजर में भले ही धोनी अब लायक न हों, लेकिन क्रिकेट के जानकार उनकी अहमियत समझते हैं. तभी तो नए कप्तान स्टीव स्मिथ धोनी की सलाह के बिना एक कदम आगे नहीं बढ़ पा रहे. इसका सबूत हाल ही में एक Video में भी सामने आया है, जिसमें स्मिथ फंसने पर दौड़कर धोनी से सलाह लेते दिख रहे हैं.
स्टीव स्मिथ वैसे तो मैच में कई बार धोनी से सलाह लेते दिख जाते हैं, लेकिन ताजा मामला मुंबई इंडियन्स के खिलाफ हुए मैच में सामना आया, जब पारी के आखिरी ओवर में स्मिथ धोनी से सलाह लेते दिखे. गौरतलब है कि इस मैच में पुणे ने रोमांचक तरीके से तीन रन से जीत हासिल की थी.
इस वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है कि कैसे स्मिथ सलाह लेने के लिए धोनी की ओर जाते हैं और फिर अजिंक्य रहाणे भी वहां पहुंच जाते हैं. गौरतलब है कि धोनी को कई बार ऐसे अहम मौकों पर अपनी कप्तानी से हारे हुए मैच को टीम इंडिया की झोली में डालते हुए हम सब देख चुके हैं.
बाद में अजिंक्य रहाणे ने बताया था कि आखिरी ओवर में स्मिथ, मुझमें और माही भाई में इस बात को लेकर चर्चा हुई कि ये ओवर ठाकुर और जयदेव उनादकट में से किसे दिया जाए. ऐसे में हमें लगा कि आखिरी ओवर में तेजी से गेंद न डाली जाए और हमने उनादकट से ही अंतिम ओवर कराया. जयदेव की रफ्तार ठाकुर की तुलना में कुछ हद तक कम है. साथ ही उनकी स्लोअर बॉल भी काफी कारगर है.' गौरतलब है कि इस मैच में पुणे ने मुंबई इंडियन्स को तीन रन से हराने में सफलता हासिल की थी. यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया.

anvnews anvnews anvnews anvnews
anvnews
anvnews