गुजरात लायंस के खिलाफ लय जारी रखना चाहेगी राइजिंग पुणे सुपरजाइंट

anvnews

नई दिल्‍ली: शुरू में जूझने के बाद लय हासिल कर रही राइजिंग पुणे सुपरजाइंट की टीम सोमवार को जब इंडियन प्रीमियर लीग मैच में हार से आहत गुजरात लायंस से भिड़ेगी तो वह इसी लय को जारी रखना चाहेगी. शुरू में तालिका में निचले स्थान पर रहने के बाद सुपरजाइंट ने पिछले पांच मैचों में चार जीत दर्ज कर चौथा स्थान हासिल किया है. अब उसे पांच जीत से नौ मैचों में 10 अंक हैं और सोमवार के मुकाबले में जीत से सुनिश्चित हो जायेगा कि राइजिंग पुणे सुपरजाइंट शीर्ष चार में बरकरार रहेगी जिससे उसका 10वें चरण के प्लेऑफ में जगह बनाने का मौका मजबूत हो जायेगा. इसके विपरीत लायंस की टीम नौ मैचों में आठ अंक से पांचवें स्थान पर है और उसे प्लेऑफ की उम्मीद बनाये रखने के लिये अपने सभी मैचों में जीत दर्ज करनी होगी.

सुपरजाइंट की टीम बीती रात यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 61 रन की जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी होगी. पुणे के गेंदबाजों ने मौके पर अच्छा प्रदर्शन करते हुए 157 रन के स्कोर का बचाव किया जिसमें इमरान ताहिर (18 रन देकर तीन विकेट) और मैन ऑफ द मैच लोकी फर्गुसन (सात रन देकर दो विकेट) का प्रदर्शन शानदार रहा. यहां तक कि जयदेव उनादकट, डेनियल क्रिस्टियन और वाशिंगटन सुंदर ने भी एक एक विकेट झटके. हालांकि बल्लेबाज पिच के अच्छा होने के बावजूद जूझते रहे और टीम ने महज तीन विकेट गंवाकर 155 रन का स्कोर खड़ा किया.

कप्तान स्टीव स्मिथ भी लायंस के खिलाफ बल्लेबाजी में लगातार एक जैसा प्रदर्शन नहीं कर पाने के मुद्दे का हल निकालने के लिये प्रतिबद्ध होंगे. लेकिन स्मिथ, महेंद्र सिंह धोनी, मनोज तिवारी और स्थानीय खिलाड़ी राहुल त्रिपाठी जैसे खिलाड़ी ज्यादा रन नहीं बटोर सके हैं तो पुणे की टीम सोमवार को इनसे एकजुट प्रदर्शन की उम्मीद करेगी. वहीं दूसरी ओर लायंस की टीम को बीती रात मुंबई इंडियंस से राजकोट में रोमांचक सुपर ओवर में शिकस्त का सामना करना पड़ा जो उसके लिये काफी निराशाजनक रही. हालांकि इस करीबी शिकस्त को भुलाकर वापसी करना मुश्किल होगा.

लायंस की टीम इस बात से खुश होगी कि वे इस मैच को सुपर ओवर तक ले गये जबकि वे 154 रन के लक्ष्य का बचाव कर रहे थे. गुजरात के क्षेत्ररक्षकों ने शानदार प्रदर्शन किया और चार खिलाड़ियों को रन आउट किया जिसमें से तीन अंतिम सात गेंद में हुए जिससे मुंबई इंडियंस की टीम अंतिम गेंद में 153 रन पर सिमट गयी. हालांकि टीम जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के कारण एक ओवर के एलीमिनेटर में 12 रन के लक्ष्य का पीछा करने में असफल रही.

जेम्स फॉकनर (34 रन देकर दो विकेट) और दो नयी प्रतिभायें बासिल थम्पी (29 रन देकर दो विकेट) ने अहम योगदान दिया और टीम में शामिल किये गये नये खिलाड़ी इरफान पठान ने भी अंतिम ओवर में गेंदबाजी करते हुए ज्यादा रन नहीं दिये. गुजरात की टीम चाहेगी कि उसके गेंदबाज इसी तरह प्रदर्शन जारी रखें लेकिन वह बल्लेबाजों से निश्चित रूप से अधिक जिम्मेदारी से खेलने की उम्मीद करेगी.

टीमें इस प्रकार हैं :
राइजिंग पुणे सुपरजाइंट : स्टीव स्मिथ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, अशोक डिंडा, मयंक अग्रवाल, फाफ डु प्लेसिस, अंकित शर्मा, बाबा अपराजित, अंकुश बैंस, रजत भाटिया, दीपक चाहर, राहुल चाहर, डैन क्रिस्टियन, लोकी फगरुसन, इमरान ताहिर, जसकरण सिंह, उस्मान ख्वाजा, सौरभ कुमार, बेन स्टोक्स, वाशिंगटन सुंदर, मिलिंद टंडन, मनोज तिवारी, एडम जम्पा, जयदेव उनादकट, ईश्वर पांडे, राहुल त्रिपाठी, शरदुल ठाकुर.

गुजरात लायंस : सुरेश रैना (कप्तान), अक्षदीप नाथ, बासिल थम्पी, शुभम अग्रवाल, ड्वेन स्मिथ, चिराग सूरी, जेम्स फॉकनर, आरोन फिंच, मनप्रीत गोनी, ईशान किशन, रविंद्र जडेजा, शदाब जकाती, दिनेश कार्तिक, धवल कुलकर्णी, प्रवीण कुमार, ब्रैंडन मैक्‍कुलम, प्रदीप सांगवान, जेसन रॉय, जयदेव शाह, शैली शौर्य, नाथूसिंह, तेजस बरोका और आंद्र टाई.

anvnews anvnews anvnews anvnews
anvnews
anvnews