संदीप के 'चौके' और गप्टिल की फिफ्टी ने पंजाब की झोली में डाल दी जीत

anvnews

मोहाली: आईपीएल 10 के 36वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच रविवार को आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में खेला गया मैच दिल्ली के लिए निराशाजनक साबित हुआ. खराब फॉर्म से जूझ रही दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम पहले 67 रनों पर सिमट गई, फिर किंग्स इलेवन पंजाब का कोई भी विकेट नहीं गिरा पाई और 10 विकेट से मैच हार गई. पंजाब के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया था. दिल्ली की ओर से रखे गए 68 रनों के लक्ष्य को पंजाब ने 7.5 ओवर में 68 रन बनाकर हासिल कर लिया. मार्टिन गप्टिल (50 रन, 27 गेंद, 6 चौके, 3 छक्के) और हाशिम अमला (16 रन, 20 गेंद) नाबाद लौटे.. पंजाब के हीरो संदीप शर्मा रहे, जिन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर 4 विकेट चटकाए.

पंजाब के मध्यम गति के गेंदबाज संदीप शर्मा की घातक गेंदबाजी के आगे दिल्ली की टीम पहले बैटिंग करते हुए 17.1 ओवर में 67 रन पर ही सिमट गई. संदीप शर्मा ने 4 विकेट चटकाए. उन्होंने अपनी ही गेंद पर श्रेयस अय्यर (5) का ग्रेट कैच भी पकड़ा. वरुण आरोन और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट, वहीं ग्लेन मैक्सवेल और मोहित शर्मा ने एक-एक विकेट लिया है. दिल्ली की ओर से कोरी एंडरसन ने 25 गेंदों में सबसे अधिक 18 रन, तो कप्तान करुण नायर ने 11 रन बनाए. कागिसो रबाडा ने 11 रन, तो  ऋषभ पंत भी तीन रन ही बना पाए. पंजाब की ओर से तेज गेंदबाज

दिल्ली के 33 रन पर ही 6 विकेट गिर गए थे. लग रहा था कि कहीं दिल्ली डेयरडेविल्स टीम इसी सीजन में आरसीबी की ओर से बनाए गए शर्मनाक न्यूनतम स्कोर का रिकॉर्ड अपने नाम न कर ले, लेकिन सातवें विकेट के लिए कोरी एंडरसन और कागिसो रबाडा ने 27 रन जोड़कर स्कोर 59 रन तक पहुंचाकर इस स्थिति से बचा लिया. फिर भी उनकी पारी 67 रन पर जाकर सिमट गई.

किंग्स इलेवन पंजाब की बैटिंग का पूरा अपडेट
6 से 7.5 ओवर : गप्टिल की फिफ्टी, पंजाब की जीत
मार्टिन गप्टिल ने छठे ओवर में मोहम्मद शमी की पिटाई कर दी. उन्होंने दो चौकों के साथ ओवर में 11 रन ठोक दिए. फिर सातवें ओवर में लेग स्पिनर अमित मिश्रा का छक्के से स्वागत किया. ओवर में नौ रन बने. आठवें ओवर में गप्टिल ने शाहबाज नदीम को छक्का लगाया. फिर पांचवीं गेंद पर सिंगल लेते हुए न केवल अपनी फिफ्टी पूरी की, बल्कि पंजाब को 10 विकेट से जीत भी दिला दी.

पहले 5 ओवर : 7.8 के रेट से बने रन, गप्टिल ने उधेड़ा
पंजाब के लिए ओपनिंग चोट के बाद लौटे हाशिम अमला और मार्टिन गप्टिल ने की. दिल्ली की ओर से गेंदबाजी में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने डाला. उनको गप्टिल ने दो चौके जड़ दिए. दूसरे ओवर में कागिसो रबाडा की गेंद पर अमला ने चौका जड़ा. ओवर में सात रन बने. तीसरे ओवर में दो रन बने. चौथे ओवर में रबाडा को गप्टिल ने दो चौके लगाते हुए 11 रन बना लिए. पांचवें ओवर में क्रिस मॉरिस की दूसरी गेंद पर अमला ने तीन रन दौड़े, फिर गप्टिल ने छक्का जड़ दिया. इस ओवर में भी 11 रन आए. 5 ओवर में पंजाब- 39/0.


दिल्ली डेयरडेविल्स की बैटिंग का पूरा अपडेट

पहले 5 ओवर : तीन विकेट गिरे, रनरेट 4.4 रहा
दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से पारी की शुरुआत संजू समैसन और सैम बिलिंग्स ने की. पंजाब की ओर से गेंदबाजी में तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने की. संदीप ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए सैमसन को परेशान किया. सैमसन ने चौथी गेंद पर सिगंल लिया और स्ट्राइक पर बिलिंग्स आ गए. बिलिंग्स ने बैक लेंथ गेंद को थर्डमैन की ओर भेजना चाहा, लेकिन गेंद कीपर ऋद्धिमान साहा के दस्तानों में पहुंच गई. ओवर में एक रन बना. दूसरे ओवर में टीम नटराजन ने भी महज एक रन ही लेने दिया. तीसरे ओवर में संदीप को कसी हुई गेंदबाजी का एक और फल मिला, जब उन्होंने संजू सैमसन (5) को मोहित शर्मा ने कैच कर लिया. सैमसन गेंद को मिडविकेट के ऊपर से खेलना चाहते थे, लेकिन मिसटाइमिंग के कारण गेंद मिडऑफ पर चली गई. चौथे ओवर में नटराजन ने छह रन दिए. पांचवें ओवर में करुण नायर ने संदीप को छक्का लगाया, लेकिन अंतिम गेंद पर संदीप ने श्रेयस अय्यर (6) का विकेट लेने में सफलता हासिल कर ली. उन्होंने ग्रेट कैच पकड़ा. 5 ओवर में दिल्ली- 22/3.

6 से 10 ओवर : 15 रन बनाकर तीन विकेट खोए
मोहित शर्मा ने छठे ओवर में तीन रन दिए. फिर सातवें ओवर में स्पिनर अक्षर पटेल ने पहली ही गेंद पर दिल्ली के कप्तान करुण नायर (11) को बोल्ड कर दिया. आठवें ओवर में ग्लेन मैक्सवेल ने ऋषभ पंत (3) को पगबाधा आउट कर दिया. इसमें दो रन बने. नौवें ओवर में पटेल ने क्रिस मॉरिस को अपनी ही गेंद पर कैच कर लिया. दसवें ओवर में मैक्सवेल ने चार रन दिए. 10 ओवर में दिल्ली- 37/6. 

11 से 17 ओवर : दिल्ली का पारी सिमटी
11वें ओवर में एंडरसन ने पटेल को छक्का लगाया. ओवर में नौ रन आए. 12वें ओवर में मैक्सवेल की गेंदों पर पांच रन बने. 13वें ओवर में पटेल ने एक चौके के साथ सात रन खर्च किए. 14वें ओवर में मैक्सवेल ने एक रन ही लेने दिया. 15वें ओवर में तेज गेंदबाज वरुण आरोन ने आते ही कोरी एंडरसन (18) को आउटकर पंजाब की एक और उम्मीद खत्म कर दी. 16वें ओवर में संदीप ने रबाडा (11) को अपना चौथा शिकार बनाया. फिर 17वें ओवर में वरुण आरोन ने मोहम्मद शमी (2) के रूप में अपना दूसरा विकेट लिया. 18वें ओवर में मोहित शर्मा ने शाहबाज नदीम को कैच कराकर दिल्ली की पारी का 67 रन पर अंत कर दिया. अमित मिश्रा चार रन पर नाबाद रहे. दिल्ली का स्कोर- 67/10

anvnews anvnews anvnews anvnews
anvnews
anvnews