500 रुपए में IAS कपल ने की शादी, कलेक्टर बने गवाह

anvnews

मध्यप्रदेश के भिंड़ जिले में सोमवार को अनोखी शादी देखने को मिली. नोटबंदी के दौरान जहां शादी वाले घरों में परिवार को कैश की चिंता सता रही है तो वहीं भिंड़ में IAS महज 500 रुपये खर्च कर शादी के बंधन में बंध गए. इस अनोखी शादी के गवाह बने भिंड़ कलेक्टर इलैया टी राजा जो खुद भी IAS हैं.

2013 में सिविल सर्विसेज परीक्षा पास करने वाले आशीष वशिष्ठ और सलोनी सिडाना ने सोमवार को बेहद ही सादे अंदाज में भिंड कोर्ट में शादी कर ली. आशीष भिंड के गोहद में एसडीएम हैं तो वहीं सलोनी इन दिनों आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा में पदस्थ हैं. दोनों की पहली मुलाकात मसूरी की लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन में ट्रेनिंग के दौरान हुई और फिर उसके बाद दोनों ने शादी का फैसला किया. हालांकि ट्रेनिंग पूरी होते ही दोनों को अलग-अलग पोस्टिंग मिली. जहां आशीष को मध्यप्रदेश में पोस्टिंग मिली तो वहीं सलोनी को आंध्रप्रदेश जाना पड़ा.

आखिरकार दोनों ने सोमवार को भिंड कोर्ट में शादी कर ली. इस मौके पर गवाह बन हस्ताक्षर किए भिंड कलेक्टर इलैया टी राजा ने. आशीष की पत्नी बनने के बाद अब यूपीएससी के नियमों के मुताबिक सलोनी मध्यप्रदेश कैडर में पोस्टिंग के लिए आवेदन दे सकेंगी जिससे एक ही राज्य में दोनों की पोस्टिंग हो.

एक और IAS कपल जल्द करेगा शादी

आशीष और सलोनी के बाद एक और IAS कपल के भी जल्द शादी करने की उम्मीद है. हाल ही में IAS की परीक्षा में टॉपर रहीं टीना डाबी और दूसरे स्थान पर रहे अतहर आमिर उल शफी खान भी जल्द ही शादी करने वाले हैं. टीना डाबी दिल्ली से हैं तो वहीं आमिर जम्मू और कश्मीर से हैं. दोनों की शादी के लिए परिवार वालों की भी मंजूरी मिल चुकी है.

anvnews anvnews anvnews anvnews
anvnews
anvnews