कुंडली गांव को नगर पालिका का दर्जा, सामाजिक सुरक्षा पेंशन रिव्यू के आदेश

anvnews

सोनीपत : सोनीपत के गांव कुंडली को सीएम ने नगर पालिका का दर्जा देने का फैसला किया है। मनोहरलाल खट्‌टर ने गुरुवार को यह घोषणा लघु सचिवालय के हाल में विकास कार्यों की समीक्षा करने के दौरान की। इसके साथ ही सीएम ने कुंडली औद्योगिक क्षेत्र में बिजली के 45 कनेक्शनों में आ रही दिक्कतों को देखते हुए एचएसआईआईडीसी के अधिकारियों को तुरंत वहां नया सब स्टेशन स्थापित करने को कहा। सीएम ने अधिकारियों को नसीहत दी कि अधिकारी खुद को अफसर समझने की बजाए जनसेवक की भावना के साथ काम करें।

पेंशन में दिक्कत आए तो मेल करें पर समस्या दूर करें
बुजुर्गों की पेंशन को लेकर उम्र निर्धारित करने में आ रही दिक्कतों को लेकर सीएम ने कहा कि इसके लिए सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता विभाग नियमों का रिव्यू करें और लोगों को राहत दें। किसी की शादी देर से होती है या बच्ची देर से पैदा होता है तो उम्र का निर्धारण कैसे हो इस बारे में सीएम ने यह बात कही।

हरियाणा का युवा अब नौकरी को तैयारी में जुटा
प्रदेश में किसानों को उनके उत्पाद के लाभप्रद मूल्य सुनिश्चित करने के लिए सब्जियों का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) शुरू करने की योजना बनाई है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट़्टर ने यह बात नई दिल्ली में आयोजित एक सम्मान समारोह में कही। उन्होंने कहा कि हरियाणा का युवा अब आशावादी बन गया है और वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए शिक्षा ग्रहण करने व सीखने की तरफ प्रोत्साहित हुआ है। यह सिर्फ भ्रष्टचार पर लगान लगाने और पर्ची पर नौकरी न बांटने के फैसले से हुआ है।

anvnews anvnews anvnews anvnews
anvnews
anvnews