गुजरत चुनाव प्रचार का आखिरी दिन, यूपी से बीजेपी के 14 मेयर आएंगे सूरत

anvnews

सूरत : विधानसभा चुनाव के पहले चरण का चुनाव प्रचार खत्म होने में आपके खबर पढ़ने तक महज 60 घंटे बचे होंगे। यानी मंगलवार व बुधवार को पूरे 48 घंटे के अलावा गुरुवार को सुबह पांच बजे से शाम के पांच बजे तक ही राजनीतिक दल चुनाव प्रचार करेंगे। इस दौरान कांग्रेस जहां सिर्फ अपने स्टार प्रचारक राहुल गांधी के भरोसे रहेगी। वहीं भाजपा अपने स्टार प्रचारकों की फौज उतारकर चुनाव में पूरी ताकत का प्रदर्शन करेगी। सूरत की 12 विस सीटें जीतने के लिए यह भाजपा का मास्टरस्ट्रोक होगा।

हिंदीभाषी वोटरों को रिझाने हिंदी प्रदेशों के सीएम उतरेंगे मैदान में
भाजपा की ओर से सभाएं करने वालों में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा यूपी के सीएम आदित्यनाथ, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया और हिंदीभाषी सांसद व दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी शामिल हैं। इनमें वसुंधरा राजे, योगी आदित्यनाथ और मनोज तिवारी तो एक ही दिन मंगलवार को विभिन्न हिंदीभाषी क्षेत्रों में उतरेंगे। वहीं पीएम मोदी बुधवार को चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। पाटीदारों के रवैये से डरी भाजपा सूरत में हिंदीभाषी वोटरों पर ज्यादा ध्यान दे रही है। इसके मद्देनजर योगी आदित्यनाथ के साथ उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में जीतने वाले 14 नगर निगमों के मेयर भी आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के निवासियों की सूरत में तादाद देख ये सभी नेता प्रचार के लिए उतारे जा रहे हैं। इन सबके अलावा प्रचार के आखिरी दिन 7 दिसंबर को शहर में केसरिया रैली भी निकाली जाएगी।

वसुंधरा राजे व्यापारियों-राजस्थानी समाज के बीच
राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया मंगलवार की दोपहर सूरत आएंगी। वह शाम साढ़े 4 बजे रिंग रोड के टेक्सटाइल मार्केट में व्यापारियों की सभा को सं‍बोधित करेंगी। इसके बाद शाम 6 बजे परवत पाटिया के मॉडल टाउन में उनकी जनसभा होगी। इसके अलावा मजुरा विधानसभा क्षेत्र के सिटीलाइट में उत्सव पार्टी प्लॉट में भी वह राजस्थानी समाज को सं‍बोधित करेंगी।

योगी तीसरी बार सूरत में, 14 मेयर भी होंगे साथ
उत्तर प्रदेश के फायरब्रांड मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को तीसरी बार सूरत में भाजपा का प्रचार करेंगे। उनके साथ उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में जीत दर्ज करने वाले भाजपा के 14 शहरों के मेयर भी होंगे। ये नेता हिंदीभाषी बहुल क्षेत्र में चुनाव प्रचार करेंगे। योगी इस बार पत्रकार वार्ता भी करेंगे। योगी इससे पहले चोर्यासी, लिंबायत और मजुरा विधानसभा में सभा कर चुके हैं।

ओलपाड और चोर्यासी में मनोज तिवारी की सभा
सूरत के हिंदीभाषी वोटरों के मत पाने के लिए दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी दूसरी बार मंगलवार को सूरत पहुंच रहे हैं। वे यहां दो जगहों पर सभाएं करेंगे। पहली सभा ओलपाड के कोसाड आवास पर शाम साढ़े सात बजे होगी। वहीं दूसरी सभा चोर्यासी विधानसभा के गभेणी में रात पौने नौ बजे होगी। मनोज तिवारी इससे पहले भी सूरत शहर में चुनावी सभा कर चुके हैं।

प्रचार समाप्ति के 24 घंटे पहले लिंबायत में होंगे प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को सूरत के लिंबायत में चुनावी सभा करेंगे। पीएम चुनाव में पहली बार सूरत आ रहे हैं। इससे पहले कामरेज में उनकी सभा हुई थी। भाजपा की रणनीति के तहत शहर में हिंदीभाषी क्षेत्र में सभा होगी। पीएम मोदी की प्रदेश में अभी 12 सभाएं होनी हैं। इसमें पहले व दूसरे चरण की सभाएं शामिल हैं। बता दें कि पहले चरण के लिए 7 दिसंबर तथा दूसरे के लिए 12 दिसंबर की शाम को प्रचार समाप्त होगा।

यहां पीएम की सभाएं
6 दिसंबर : धंधुका, दाहोद, नेत्रंग और सूरत
8 दिसंबर : भाभर, कलोल, हिम्मतनगर और वटवा
9 दिसंबर : लुनावडा, बोडेली, आणंद और महेसाणा
राहुल की रैलियां
5 दिसंबर : कच्छ, सुरेंद्रनगर और मोरबी
6 दिसंबर : तापी और नर्मदा
7 दिसंबर : मध्य गुजरात के जिलों में राहुल की सभाएं होंगी

anvnews anvnews anvnews anvnews
anvnews
anvnews