गुजरात: CM चुनने के बाद आज राज्यपाल से मिलेगी BJP, पेश करेगी सरकार बनाने का दावा

गुजरात में चुनाव जीतने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के नाम पर भी तस्वीर साफ कर दी है, जिसके बाद अब पार्टी में सरकार गठन की कवायद शुरू हो गई है. इसी क्रम में बीजेपी नेता शनिवार शाम गुजरात के राज्यपाल ओपी कोहली से मुलाकात करेंगे. बताया जा रहा है कि बीजेपी नेता राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. ये मुलाकात शाम 5.30 बजे होनी है.

शुक्रवार को हुआ फैसला
केंद्रीय पर्यवेक्षक अरुण जेटली और सरोज पांडे की मौजूदगी में शुक्रवार को एक बार फिर विजय रूपाणी और नितिन पटेल के नाम पर मुहर लगा दी गई. विधायक दल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री के लिए एक बार फिर विजय रूपाणी और डिप्टी सीएम के लिए नितिन पटेल का नाम फाइनल किया गया.
हालांकि, इससे पहले तक कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी गुजरात में भी यूपी का फॉर्मूला लागू कर सकती है. यानि दो उप मुख्यमंत्री बनाए जाने की संभावना जताई जा रही थी. वहीं नए नामों को लेकर भी चर्चा गर्म थी. केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडविया से लेकर वजुभाई वाला जैसे नामों पर काफी चर्चा रही.

2012 में भी राज्य में बीजेपी ने ही सरकार बनाई थी और 20 दिसंबर को सरकार का गठन हो गया था. ऐसे में अब जल्द ही नई सरकार का गठन हो जाएगा. माना जा रहा है कि 25 दिसंबर को क्रिसमस के मौके पर विजय रूपाणी के नेतृत्व में नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है. शपथ ग्रहण समारोह गांधीनगर के सरदार पटेल स्टेडियम या साबरमती रिवरफ्रंट पर हो सकता है.

Videos
गुजरात
post-image
गुजरात

मुंबई के घाटकोपर में वर्ष 2002 में हुए बम विस्फोट के फरार आरोपित को बुधवार को कर लिया गिरफ्तार

मुंबई के घाटकोपर में वर्ष 2002 में हुए बम विस्फोट के फरार आरोपित को बुधवार को कर लिया गिरफ्तार