मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी पहुंचे , कनाडा के प्रतिनिधिमंडल से होगी भेंट

anvnews

वाराणसी: प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आजमगढ़ में 600 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करने के बाद वाराणसी पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में निवेश को लेकर आज उनकी कनाडा के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक है।  वाराणसी में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ न केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में चल रही विकास परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे बल्कि यूपी में निवेश और औद्योगिकरण को बढ़ावा देने के लिए कनाडा के प्रतिनिधिमंडल के साथ उच्चस्तरीय बैठक भी करेंगे। कनाडा के नेता प्रतिपक्ष पैट्रिक ब्राउन की अध्यक्षता में आ रहे 16 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ एक होटल, नदेसर में मुख्यमंत्री के साथ महत्वपूर्ण बैठक होगी। प्रदेश की सत्ता संभालने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह पांचवां दौरा है। 

उनका दौरा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इसी माह के अंतिम हफ्ते में प्रस्तावित आगमन के मद्देनजर है लेकिन कनाडा के संसदीय दल के साथ उनकी वार्ता का कार्यक्रम लखनऊ के स्थान पर आज वाराणसी में रखा गया है। इस बैठक का मुख्य कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में होने वाला बड़ा निवेश है। 

उत्तर प्रदेश में निवेश की खातिर आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ यहां पर परिचर्चा करने आ रहा कनाडा प्रतिनिधिमंडल न केवल गंगाघाटों का अवलोकन करेगा बल्कि दशाश्वमेधघाट पर गंगा आरती में भी शामिल होगा। इसके अलावा काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन भी करेगा।  कनाडा प्रतिनिधिमंडल में नेता प्रतिपक्ष पैट्रिक ब्राउन के साथ संसदीय दल के सदस्य जैस जोहल, नीना टांगरी,अमरजोत संधु, दीपक आनन्द, जैक बैडबेल एवं उद्योगपति जतिंदरवीर वनवैत, अश्विन टांगरी, लॉज प्रॉशर, सुखबीर सिंह, दलजीत सिंह, संजय सैनी आदि हैं

anvnews anvnews anvnews anvnews
anvnews
anvnews