चारा घोटाला: लालू प्रसाद यादव की सजा की सुनवाई फिर टली ,CBI कोर्ट सुनाएगी कल सजा

रांची :कल का दिन बिहार की राजनीति के लिए बेहद अहम होगा. चारा घोटाले के एक मामले में सीबीआई की विशेष अदालत बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को सजा देने के लिए कल का दिन मुकर्रर किया है. आपको बता दें कि रांची की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने मामले में लालू समेत 16 लोगों को दोषी ठहराया है. लालू यादव की किस्मत का फैसला बीते बुधवार को ही होना था, लेकिन एक वकील के निधन की वजह से कोर्ट की कार्यवाही नहीं हुई और लालू कोर्ट से वापस रांची की बिरसा मुंडा जेल चले गए. जेल जाते वक्त भी लालू के चेहरे पर वही भाव थे.

लालू यादव फिलहाल रांची की बिरसा मुंडा जेल में बंद है, लालू को कोर्ट कितनी सजा सुनाएगा इस पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं, क्योंकि सजा के ऐलान के साथ ही ये तय हो जाएगा कि आखिर बिहार की सियासत भविष्य में कौन सी करवट लेने वाली है.
लालू के खिलाफ आपराधिक साजिश, फर्जीवाड़ा और प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट यानी भ्रष्टाचार निवारण कानून समेत कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया था. लालू को इन मुकदमों में ज्यादा से ज्यादा सात साल की सजा हो सकती है.


बता दें कि 950 करोड़ के चारा घोटाले केस में एक केस देवघर कोषागार से 89 लाख 27 हजार रुपये के फर्जीवाड़े का है. सीबीआई की विशेष अदालत ने 23 दिसंबर को इसी मामले में फैसला सुनाया था. जिसमें कोर्ट ने 22 आरोपियों में से लालू यादव, बिहार के दो पूर्व सांसद आर के राणा और जगदीश शर्मा समेत 16 लोगों को दोषी करार दिया था. वहीं कोर्ट ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा, बिहार के पूर्व मंत्री विद्यासागर निषाद, बिहार विधानसभा की लोक लेखा समिति (पीएसी) के तत्कालीन अध्यक्ष ध्रुव भगत सहित छह लोगों को निर्दोष करार देते हुए मामले से बरी कर दिया था.

Videos
देश
post-image
देश

भारतीय सेना द्वारा किये गये सर्जिकल स्ट्राइक को अब दिवस के रूप में मनाने के दिये गये आदेश

भारतीय सेना द्वारा किये गये सर्जिकल स्ट्राइक को अब दिवस के रूप में मनाने के दिये गये आदेश