गेल की धमाकेदार बल्लेबाजी से एक और शतक, 8 छक्के और 3 वर्ल्ड रिकॉर्ड

गेल की धमाकेदार बल्लेबाजी के लिये मशहूर क्रिस गेल ने ढाका में बांग्लादेश प्रीमियर लीग के फाइनल में रिकार्डों की झड़ी लगाकर जहां टी20 की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने का नया रिकार्ड बनाया वहीं वह क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप में 11,000 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज भी बने.

गेल ने शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गये फाइनल में रंगपुर राइडर्स की तरफ से खेलते हुए ढाका डायनामाइट्स के खिलाफ 69 गेंदों पर नाबाद 146 रन बनाये और इस तरह से टी20 में अपनी कुल रन संख्या 11056 पर पहुंचायी.

अपना 320वां मैच खेल रहे बायें हाथ के इस कैरेबियाई बल्लेबाज ने अपनी इस पारी के दौरान 18 छक्के भी लगाये जो नया विश्व रिकार्ड है. इससे पहले टी20 की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकार्ड भी गेल के नाम पर ही था जो उन्होंने 2013 में रायल चैलेंजर्स बेंगलुरू की तरफ से पुणे वारियर्स के खिलाफ आईपीएल मैच में अपनी रिकार्ड 175 रन की पारी के दौरान बनाया था. गेल ने बेंगलुरू में खेली गयी उस पारी में 17 छक्के लगाये थे.

यही नहीं गेल ने टी20 में 20वां शतक भी पूरा किया जो कि विश्व रिकार्ड है. असल में उनको छोड़कर कोई भी अन्य बल्लेबाज अब तक इस प्रारूप में अपने शतकों की संख्या को दोहरे अंक में नहीं पहुंचा पाया है. माइकल क्लिंगर, ल्यूक राइट और ब्रैंडन मैकुलम तीनों के नाम पर सात . सात शतक दर्ज हैं और वे दूसरे स्थान पर हैं.

Videos
स्पोर्ट्स
post-image
स्पोर्ट्स

विवादों में छाया राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार, खेल मंत्रालय और पुरस्कार समिति पर लगे गंभीर आरोप

विवादों में छाया राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार, खेल मंत्रालय और पुरस्कार समिति पर लगे गंभीर आरोप