नवजोत सिद्धू ने कहा, सिखों का धर्मांतरण बंद करे पाकिस्तान

anvnews

अमृतसर : स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पाकिस्तान में सिखों के धर्मांतरण का मामला चिंताजनक है। पाकिस्तान अपनी यह हरकत बंद करे। भारत सरकार भी इस मामले में दखल देकर सिखों की सुरक्षा सुनिश्चित कराए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा के हंगू जिले में सरकारी अधिकारियों की मिलीभगत से सिखों को मुसलमान बनाने की कोशिश की जा रही है। सिखी स्वरूप में सजे ये सिख पाकिस्तान में खुद को असहाय महसूस कर रहे हैं।

नवजोत सिंह सिद्धू वीरवार को रंजीत एवेन्यू में पंजाब सरकार द्वारा क्रिसमस के उपलक्ष्य में आयोजित राज्यस्तरीय समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सिखी स्वरूप बहुत ही कुर्बानियों के बाद मिला है। गुरु साहिबान की यह बख्शीश कोई भी सिख खुद से अलग नहीं होने देना चाहता। यह दुख का विषय है कि पाकिस्तान सरकार वहां बसे अल्पसंख्यकों को सुरक्षा देने में नाकाम रही है। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज आए, क्योंकि गुरु साहिब ने कहा है कि जुल्म करना पाप है तो जुल्म सहना भी पाप है।
सिद्धू ने कहा कि पंजाब में नगर निगम चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद अब जल्द ही तीनों निगमों के मेयर की घोषणा की जाएगी। गुजरात चुनाव में कांग्रेस ने हारकर भी जीत हासिल की है। इस बार पिछले चुनाव की तुलना में कांग्रेस ने ज्यादा सीटें हासिल की हैं।

anvnews anvnews anvnews anvnews
anvnews
anvnews