जूनियर्स के लिए गोल्फ टूर्नामेंट आयोजित करेगा इंपीरियल गोल्फ एस्टेट

लुधियाना के निकट मुल्लांपुर दाखा में स्थित इंपीरियल गोल्फ एस्टेट अपने हरे-भरे और सुरम्य गोल्फ कोर्स में 28 जनवरी, 2018 को एक-दिवसीय 'जूनियर गोल्फ टूर्नामेंट' आयोजित करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। यह आयोजन दि ब्रिटिश स्कूल गोल्फ अकेडमी, चंडीगढ़ और इन्डो कैनेडियन गोल्फ एसोसिएशन के सहयोग से हो रहा है। 

इंपीरियल गोल्फ एस्टेट, लुधियाना के समीप 300 एकड़ क्षेत्र में फैला एक शांत परिवेश वाला गोल्फिंग टाउनशिप है। गोल्फ एस्टेट के शीर्ष अधिकारियों ने टूर्नामेंट की घोषणा करने के लिए चंडीगढ़ प्रेस क्लब में एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया। 'हम जूनियर्स के लिए एक गोल्फ टूर्नामेंट का आयोजन कर रहे हैं।

इसके साथ ही, ट्राईसिटी, पंजाब व उत्तर भारत के गोल्फ के शौकीनों के लिए भी एक टूर्नामेंट रखा जा रहा है। चंडीगढ़ में प्रेस सम्मेलन आयोजित करने का हमारा उद्देश्य टूर्नामेंट के लिए शौकीन गोल्फर्स को आकर्षित करना है। यह शहर गोल्फ का गढ़ है, जहां से देश को कुछ बेहतरीन गोल्फर मिले हैं, जैसे कि मिल्खा सिंह और हरमीत कहलों आदि। हम अपने गोल्फ कोर्स में खेलने के लिए युवा खिलाडिय़ों को आमंत्रित करना चाहते हैं, जिसे गोल्फर्स का स्वर्ग कहा जा सकता है। हमारे गोल्फ कोर्स में शानदार लैंडस्केपिंग है और आकर्षक झीलें हैं। यह स्थान पर्यावरण के अनुकूल है और साथ ही, इंजीनियरिंग और कारीगरी की एक मिसाल है,' इंपीरियल गोल्फ एस्टेट, लुधियाना के डायरेक्टर, श्री रवि खन्ना ने कहा। इंपीरियल गोल्फ एस्टेट के प्रोजेक्ट हेड, कर्नल सीजे पाल, वीएसएम, ने कहा, 'एस्टेट की विशेषताओं में बिजली के अंडरग्राउंड तार, बाढ़ मुक्त कोर्स, रेन वाटर हार्वेस्टिंग आदि उल्लेखनीय है। हम वहां 8 लाख वृक्ष और झाडिय़ां रोपने की योजना बना रहे हैं, जबकि 4 लाख किस्मों के पौधे पहले ही लगे हुए हैं। सिंचाई के लिए एक अत्याधुनिक कम्प्यूटर चालित प्रणाली का उपयोग किया जाता है।'खिलाडिय़ों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा और टूर्नामेंट 9 होल्स पर खेला जाएगा।

'जूनियर्स टूर्नामेंट में 5 से 18 साल आयु वर्ग के बच्चे और 18 से 20 साल उम्र के कॉलेज छात्र  रहेंगे। दूसरे सेगमेंट के गोल्फ खिलाडिय़ों में बड़ी उम्र के प्रोफेशनल होंगे, जैसे कि डॉक्टर, वकील, सरकारी अधिकारी, सैन्य अधिकारी और व्यापारी आदि। टूर्नामेंट आईजीयू के दिशा निर्देशों के अनुसार खेला जाएगा,' चंडीगढ़ गोल्फ क्लब के गोल्फ इंस्ट्रक्टर, श्री मनजीत कोचर ने कहा।  जूनियर्स को 5 समूहों में विभाजित किया गया है - ए, बी, सी, डी और ई। 'ए' समूह 15 से 18 वर्ष के बच्चों के लिए है; 'बी' 13-15 साल के लिए, 'सी' 10-12 साल के लिए, 'डी' 8-9 साल के लिए और 'ई' 8 साल से नीचे के बच्चों के लिए। 'ट्राइसिटी में युवा प्रतिभाएं मौजूद हैं। हम चाहते हैं कि यहां के गोल्फि़ंग के शौकीन लोग इस महीने 28 तारीख को हमारे विश्वस्तरीय गोल्फ कोर्स का अनुभव लें। विजेता के अलावा, फस्र्ट और सेकेंड रनर अप को ट्रॉफी से नवाजा जायेगा, जबकि अन्य सभी भाग लेने वालों को प्रमाणपत्र दिये जायेंगे,' इंपीरियल गोल्फ एस्टेट में गोल्फि़ंग ऑपरेशंस के हेड, श्री जॉन वोल्ज ने कहा। जॉन एक अमेरिकी गोल्फ प्रोफेशनल हैं, जो इस प्रॉपर्टी के निर्माण कार्य से जुड़े रहे हैं। 'यह गोल्फ खेलने के लिए एक बहुत ही दिलचस्प जगह है,' जॉन ने कहा।

लोग इस अविश्वसनीय सेटिंग में सुकून से खेल सकते हैं। 'हमारा कोर्स एक लाइफ स्टायल स्टेटेमेंट है और कुछ चुनिंदा लोगों के लिए ही उपलब्ध है। हमारे पास एक बेजोड़ लोकेशन पर 600 आवासीय इकाइयां हैं। इस गोल्फ कोर्स के विकास के लिए 66 लाख रुपये प्रति एकड़ का खर्च आया है, जिससे यह विश्वस्तर कागोल्फ कोर्स और रियल एस्टेट बन सका है,' इंपीरियल गोल्फ एस्टेट, लुधियाना के मार्केटिंग हेड, श्री सुमित कुमार  ने कहा। दि ब्रिटिश स्कूल गोल्फ एकेडमी चंडीगढ़ की चेयरपर्सन, सुश्री मोना सेठी ने कहा, 'हमें इस आयोजन का समर्थन करने की प्रसन्नता है। ट्राईसिटी के बच्चों को इस टूर्नामेंट से एक बेहतर एक्सपोजर मिलेगा और वे अपनी खेल प्रतिभा को निखार सकेंगे।'

Videos
पंजाब
post-image
पंजाब

पीजीआई चंडीगढ़ की न्यू ओपीडी में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए गठित कमेटी ने उठया ये कदम

पीजीआई चंडीगढ़ की न्यू ओपीडी में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए गठित कमेटी ने उठया ये कदम