कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी की पहली विदेश यात्रा

anvnews

नई दिल्ली :कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को बहरीन पहुंचे. कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा है. बहरीन में अपनी यात्रा के दौरान वह अनिवासी भारतीयों के एक सम्मेलन को संबोधित करेंगे. वे इस खाड़ी देश के प्रधानमंत्री शहजादे सलमान बिन हमद अल-खलीफा से भी मुलाकात करेंगे. राहुल बहरीन के राजकीय अतिथि होंगे. बाताया जा रहा है कि उनकी शाह हमद बिन इसा अल खलीफा से भी मुलाकात हो सकती है.

राहुल ने अपनी यात्रा शुरू करने से पहले एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने अपनी यात्रा के बारे में बताया. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘अनिवासी भारतीय हमारी सौम्य ताकत के वास्तविक प्रतिनिधि एवं विश्व में हमारे देश के दूत होते हैं. बहरीन में अपने देशवासियों के साथ मुलाकात और उन्हें संबोधित करने को लेकर आशान्वित.

चीफ गेस्ट हैं राहुल गांधी कांग्रेस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि गांधी ग्लोबल ऑर्गनाइजेशन ऑफ पीपुल ऑफ इंडिया ओरिजिन (जीओपीआईओ) की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के विदाई सत्र में हिस्सा लेंगे. बयान में कहा गया है कि कार्यक्रम में 50 देशों के प्रतिनिधि शिरकत करेंगे. वह भारतीय मूल के कारोबारियों से भी बातचीत करेंगे.

anvnews anvnews anvnews anvnews
anvnews
anvnews