पाक बना रहा है नई तरह के परमाणु हथियार, कर सकता है भारत पर हमला

अमेरिकी खुफिया एजेंसी नेशनल इंटेलिजेंस के प्रमुख ने कहा है कि पाकिस्तान नए और अलग तरह का परमाणु हथियार बना रहा है. इनमें छोटी दूरी तक मार करने वाले हथियार भी शामिल हैं. नेशनल इंटेलिजेंस के निदेशक डैन कोट्स के इस बयान के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की खाई और गहरी हो सकती है.

खुफिया एजेंसी के प्रमुख डैन कोट्स ने यह भी बताया कि पाकिस्तान ने हवा में छोड़ जाने वाले क्रूज मिसाइल और लंबी दूरी तक मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल का निर्माण और विकास करना जारी रखा है. सुंजवान मिलिट्री स्टेशन और सीआरपीएफ कैंप पर पाकिस्तानी आतंकियों द्वारा किए गए हमले के बाद आए इस बयान में उन्होंने आगाह किया है कि पाकिस्तान परमाणु हथियारों का निर्माण और छोटी दूरी तक मार करने वाले सामरिक हथियारों समेत नए तरह के परमाणु हथियार और समुद्र आधारित क्रूज मिसाइलें बना रहा है.

उन्होंने कहा कि इस तरह के हथियारों के निर्माण से क्षेत्र में नए तरह का खतरा पैदा होगा. भारत और पाकिस्तान के संबंधों के बाारे में उन्होंने कहा कि पाक समर्थित आतंकवादी समूह भारत पर हमला करना जारी रखेंगे तो दोनों देशों के बीच तनाव का बढ़ना तय है. उन्होंने यह भी कहा कि पाक समर्थित आतंकवादी गुट भारत और अफगानिस्तान में हमला करेंगे. ये हमले अंततः अमेरिका के हितों के खिलाफ होगा.

Videos
देश
post-image
देश

भारतीय सेना द्वारा किये गये सर्जिकल स्ट्राइक को अब दिवस के रूप में मनाने के दिये गये आदेश

भारतीय सेना द्वारा किये गये सर्जिकल स्ट्राइक को अब दिवस के रूप में मनाने के दिये गये आदेश