भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह की बाइक रैली से पहले भाजपा को नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल का बड़ा झटका

anvnews

चंडीगढ़: भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह की 15 फरवरी को जींद में बाइक रैली को लेकर कभी इनेलो तो कभी जाट समाज विरोध कर रहा है। वहीं अब इस रैली को लेकर राष्ट्रीय नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) ने याचिका दायर की है। यह याचिका शाह की रैली में बाइक की संख्या को कम करने के लिए दी गई है। अमित शाह की रैली प्रदूषण के लिए खतरा हो सकती है इसलिए इसमें करीब 1 लाख बाइक ही शामिल हो सकती है। 

एनजीटी ने इस मामले को लेकर केंद्र और हरियाणा सरकार को नोटिस जारी किया है। जिसके तहत हरियाणा सरकार से 13 फरवरी तक जवाब में हलफनामा देने को कहा गया है। यह याचिका विक्टर ढीसा नाम के वकील ने समीर सोढ़ी के द्वारा दाखिल की है।
उल्लेखनीय है कि इस रैली को लेकर जाट समाज ट्रेक्टरों पर आकर शाह की रैली का विरोध करेंगे। जिसको लेकर जींद में 9 स्थानों पर नाके लगाए जाएंगे। वहीं जींद में 760 अौर झज्जर में 200 से अधिक ट्रैक्टरों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है। वहीं इनेलो भी एसवाईएल को लेकर रैली का विरोध करेंगे। जिसको लेकर इनेलो ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। इनेलो शाह की रैली का काले झंडों अौर काले गुब्बारों से विरोध करेंगे। जिसके लिए इनेलो ने 10,000 काले झंडें अौर 20,000 काले गुब्बारे भी मंगवा लिए हैं। इस लिहाज से अब NGT में 13 फरवरी को होने वाली सुनवाई अहम हो गई है।
 

anvnews anvnews anvnews anvnews
anvnews
anvnews