फिलीस्तीन के बाद आज यूएई में पहुंचे पीएम मोदी, अबूधाबी में करेंगे मंदिर का शिलान्यास

anvnews

दुबई : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जार्डन, फलस्तीन, यूएई और ओमान की चार दिवसीय यात्रा पर हैं. वह अपनी यात्रा के तीसरे चरण के तहत यूएई के दो दिवसीय दौरे पर है. मोदी शनिवार को जार्डन और फिलिस्तीन की यात्रा के बाद यूएई पहुंचे हैं. शनिवार को वह आबूधाबी पहुंचे. मोदी अबू धाबी में एक मंदिर का शिलान्यास करेंगे.

पीएम मोदी की पिछली यात्रा के दौरान ही वहां एक मंदिर स्थापित करने का विषय आया था और वहां के शासक ने इस पर ध्यान देने की बात कही थी. पीएम मोदी दुबई के 'वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट' को भी संबोधित करेंगे जहां भारत इस साल सम्मानित अतिथि है. यूएई में भारतीय मूल के करीब 30 लाख लोग रहते हैं.पीएम मोदी भारत में असीम आर्थिक अवसरों को लेकर दुबई में यूएई और अरब जगत के प्रमुख सीईओ से बातचीत करेंगे. साथ ही इस बारे में संभावना भी तलाशने की कोशिश करेंगे कि व्यापारिक सहयोग को बढ़ाने के लिए और क्या किया जा सकता है. वह दुबई के शासक और प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद से मुलाकात करेंगे. वह रमेश शुक्ला की पेंटिंग प्रदर्शनी का भी दौरा करेंगे.

अपनी यात्रा के आखिरी चरण में मोदी 11-12 फरवरी को ओमान का दौरा करेंगे. वह बतौर प्रधानमंत्री पहली बार इस देश का दौरा करेंगे और ओमान के सुल्तान तथा अन्य नेताओं के साथ वार्ता करेंगे. आर्थिक और कारोबारी संबंध मजबूत करने के लिए वह ओमान के प्रमुख कारोबारियों से भी बातचीत करेंगे. 11 फरवरी की शाम वह ओमान के सुल्तान से मिलेंगे. वह मंत्रिपरिषद के उप प्रधानमंत्री सैयद फहद बिन मजमूद अल सैद और अंतरराष्ट्रीय संबंध एवं सहयोग मामलों के उप प्रधानमंत्री सैयद असद बिन तारिक अल सैद से भी अपनी यात्रा के दौरान मुलाकात करेंगे. ओमान में भी वह प्रवासी भारतीयों से मुलाकात करेंगे. वह ओमान में शिवमंदिर भी जाएंगे.

anvnews anvnews anvnews anvnews
anvnews
anvnews