युवराज सिंह ने किया ऐलान, 2019 के बाद लेंगे बड़ा फैसला

लंब समय से टीम इंडिया से बाहर धुरंधर बल्लेबाज युवराज सिंह ने बड़ा ऐलान किया है. युवराज ने कहा है कि वह 2019 तक क्रिकेट खेलते रहेंगे और उसके बाद संन्यास पर फैसला लेंगे. युवराज ने भारत के लिये आखिरी वनडे जून 2017 में खेला था.  उन्होंने कहा कि आईपीएल का आगामी सत्र उनके लिये काफी अहम है, क्योंकि इसमें अच्छे प्रदर्शन से वर्ल्डकप 2019 खेलने का उनका दावा पुख्ता हागा.

उन्होंने यहां 18वें लारेस विश्व खेल पुरस्कारों से पहले कहा, ‘मैं आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं. मेरे लिये यह काफी अहम टूर्नामेंट है, क्योंकि इससे 2019 तक खेलने की दिशा तय होगी. मैं 2019 तक खेलना चाहता हूं और उसके बाद आगे के लिये फैसला लूंगा.’ वर्ल्डकप 2011 में भारत की खिताबी जीत के सूत्रधार रहे युवराज कैंसर से जंग जीतकर फिर मैदान पर लौटे. उन्होंने कहा कि उनके करियर में एकमात्र मलाल यह रहेगा कि वह टेस्ट टीम में जगह पक्की नहीं कर सके.

दो दशक तक क्रिकेट पर राज, अब वर्ल्डकप क्वालिफायर राउंड से ही बाहर हाेने का खतरा उन्होंने कहा, ‘मेरे करियर के पहले छह सात साल में मुझे ज्यादा मौके नहीं मिले, क्योंकि उस समय टेस्ट टीम में बेहतरीन खिलाड़ी थे.  जब मौका मिला तो मुझे कैंसर हो गया तो यह मलाल तो हमेशा रहेगा लेकिन चीजें आपके हाथ में नहीं होती.’ युवराज ने भारतीय कप्तान विराट कोहली और टीम की तारीफ की, जिसने दक्षिण अफ्रीका में वनडे और टी-20 सीरीज जीती है.

Videos
स्पोर्ट्स
post-image
स्पोर्ट्स

विवादों में छाया राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार, खेल मंत्रालय और पुरस्कार समिति पर लगे गंभीर आरोप

विवादों में छाया राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार, खेल मंत्रालय और पुरस्कार समिति पर लगे गंभीर आरोप