70 की स्पीड से भगाई स्कूल बस, मोड़ पर पलटी, 24 बच्चे और 3 टीचर घायल, 7 गंभीर

होशियारपुर : सेफ वाहन पॉलिसी की प्रशासन की दुहाई और स्कूलों के दिखावे व गैरजिम्मेदारी का एक और सनसनीखेज उदाहरण होशियारपुर में आज शुक्रवार को उस समय सामने आया जब लिटल फ्लावर स्कूल की बस तेज रफ्तार के कारण शहर में पलट गई। घटना के समय इस 28-सीटर बस में 32 बच्चे और टीचर सवार थे जिनमें से 24 बच्चे घायल हो गए। 7 बच्चे और तीन टीचर्स को गंभीर चोटें आई हैं। ड्राइवर और कंडक्टर भी जख्मी हुए हैं।

पुलिस ने ड्राइवर के खिलाफ धारा 279 (तेजरफ्तारी और लापरवाही), धारा 337 (अपनी व दूसरों का जीवन खतरे में डालना), धारा 338 (दूसरों को गंभीर रूप से घायल करना) व धारा 427 (नुकसान करना) में मामला दर्ज किया है।

ऊना रोड पर स्थित प्राईवेट स्कूल लिटल फ्लावर की बस नंबर पीबी 07 एएल 6954 शुक्रवार दोपहर बाद 3.30 बजे छुट्‌टी के बाद शिवाजी चौक से सिविल लाइन की ओर निकली। बस ने सबसे पहले चर्च चौक से पहले 25 कदम की दूरी पर सेकेंड क्लास की कैरल को उतारा। उसके बाद अवतार सिंह के दोनों बच्चों परमिंदर कौर (8वीं) और मनजिंदर सिंह (6वीं) को उतारा। चर्च चौक से ड्राइवर अपनी बस को इंडोर स्टेडियम तक, जो महज 202 मीटर का फासला है, 70 की स्पीड से उड़ाने लगा। आगे मोड़ आया तो बस काबू से बाहर हो गई और पलट गई। जिस जगह स्कूल बस पलटी, उस समय वहां आगे से कोई और वाहन नहीं आ रहा था अन्यथा हादसा बड़ा हो सकता था। शहर का रास्ता काफी ट्रैफिक वाला है।

Videos
पंजाब
post-image
पंजाब

पीजीआई चंडीगढ़ की न्यू ओपीडी में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए गठित कमेटी ने उठया ये कदम

पीजीआई चंडीगढ़ की न्यू ओपीडी में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए गठित कमेटी ने उठया ये कदम