Monday , July 15 2024
Breaking News

पांच माह पहले बंद हुई सड़क खुलवाने को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन…..

सरकाघाट। पांच माह पुर्व भारी बरसात के चलते बंद हुए संपर्क सड़क मार्ग वग पौंटा स्कूल से लेकर गांव सिहारल तक की बहाली को लेकर एक प्रतिनिधिमण्डल मंडल पंचायत समिति सदस्य प्रवीण कुमार की अध्यक्षता में एसडीएम सरकाघाट स्वाति डोगरा से मिला और मांग पत्र सौंपा। जिसमें उन्होंने बताया कि 40 वर्ष पुर्व निर्मित पौंटा -सरकाघाट वाया हरिवैहना संपर्क सड़क मार्ग वगपौंटा स्कूल से लेकर गांव सिहारल तक करीब  एक किमी सड़क पांच माह पुर्व हुई भारी बारिश के चलते जगह-जगह लैंड स्लाईडिंग होने से बंद हो गई है।

इस सड़क के बंद होने से सिहारल गांव के सैंकडों लोगों की समस्याएं ही नही बढ़ी है बल्कि अप्पर वरोट व लोअर वरोट के लोगों के लिए परेशानी खड़ी हो गई है। यहां न गैस की गाड़ी आ पाती है न ही ऐम्बूलैंस ही पहुंच पा रही है। अगर कोई बीमार हो जाए तो पीठ पर या पालकी में बैठाकर मरीज को मेन सड़क तक ले जाना पड़ता है और यही नही प्रार्थमिक पाठशाला वगपौंटा व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पौंटा के बच्चों के लिए भी यह सड़क बाधा बनी हुई है।

उन्होंने बताया कि बंद पड़े सड़क मार्ग पर पड़े मलवे को हटाने व डंगे लगाने के लिए एक बार नही बल्कि कई बार लोक निर्माण विभाग को अवगत करवा चूके है। लेकिन आज तक आश्वासन ही मिलते आ रहे है और धरातल पर लोग समस्या से जूझ रहे है। हालांकि, लोक निर्माण विभाग द्वारा आसपास के बंद पड़े सड़क मार्गो को बहाल कर दिया गया है। ग्रामिणो से एसडीएम स्वाति डोगरा से मांग की है कि लोक निर्माण विभाग को सड़क को खुलवाने के आदेश दिए जाए, ताकि लोगो को राहत मिल सके। इस मौके पर पंचायत समिति सदस्य प्रवीण कुमार, बद्रीदास, मीरा देवी, महिंद्रपाल, जोगेन्द्रसिंह, पवन कुमार, कपिल देव, नरेन्द्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

About admin

Check Also

सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि के मौके पर दौड़ का किया गया आयोजन

आज हिमाचल प्रदेश के 6 बार के मुख्यमंत्री रहे सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *