Wednesday , June 12 2024
Breaking News

सिर्फ कांग्रेस के नेताओं ने ही दी देश की एकता और अखंडता के लिए कुर्बानियां – चंद्रशेखर

सरकाघाट। कांग्रेस पार्टी की धर्मपुर इकाई ने गुरुवार को पार्टी का 138 वाँ स्थापना दिवस मंडलाध्यक्ष प्रकाश चंद की अध्यक्षता में सिद्धपुर में मनाया। विधायक चंद्रशेखर ने इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भाग लिया। विधायक चंद्रशेखर में सर्वप्रथम पार्टी का झंडा फहराया। विधायक ने कार्यक्रम में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी को स्थापना आज से 138 वर्ष पूर्व हुई थी और कांग्रेस पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं ने आजादी के आंदोलन में अपना बलिदान दिया है । विधायक चंद्रशेखर ने कार्यकर्ताओं को स्थापना दिवस की बधाई देते हुए कहा कि हमें गर्व होना चाहिए कि हम लोग एक ऐसी पार्टी के साथ जुड़े हुए है जिसका देश को आजाद करवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और आजादी के बाद भी देश के विकास की नींव रखने से लेकर उसे आगे बढ़ाने का कार्य किया है।

विधायक चंद्रशेखर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आजादी के लिए तो बलिदान किया ही है पर देश की एकता और अखंडता के लिए बाद में भी कुरबानिया दी है। देश की एकता और अखंडता के लिए हमारी पार्टी ने देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जी और राजीव गांधी जी सहित और भी सैंकडों नेताओं और कार्यकर्ताओं को खोया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने देश हर समय सांप्रदायिक सौहार्द को बनाए रखा है और प्रयास किया है कि हर तबके का एक समान विकास हो। विधायक ने कहा कि वर्तमान की केंद्र सरकार ने रोजगार को समाप्त कर दिया है और महंगाई दिन पर दिन बढ़ती जा रही है आम जनता महंगाई से त्रस्त है परंतु केंद्र सरकार लोगों को झूठे सब्जबाग दिखाकर ठगने का काम कर रही है।

लोकसभा चुनाव में एकजुट होकर कांग्रेस पार्टी को सता सीन  करना है, कार्यकर्ताओ को अपने अपने क्षेत्र की जनसमस्याओं को उठाने व समाधान करने के निर्देश दिए,कांग्रेस पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बहुत से लोग भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए। जिनका माननीय विधायक चंद्रशेखर ने फूल माला पहनाकर पार्टी में स्वागत किया। भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले लोगों में टोर खोला पंचायत के पूर्व प्रधान भूप सिंह अरविंद ठाकुर ग्राम पंचायत भूर सेवानिवृत प्रिंसिपल इन्द्र सिंह कटवाल रेलवे से सेवानिवृत हेम सिंह ग्राम पंचायत टोर खोला शामिल रहे।

इन लोगों ने कांग्रेस पार्टी की नीतियों और प्रदेश सरकार द्वारा करवाए जा रहे विकास पर आस्था प्रकट की। इस अवसर पर ब्लॉक अध्यक्ष प्रकाश चंद बबी, समता सेल के अध्यक्ष महाजन राम, इंटक अध्यक्ष प्रवीण कुमार, युवा कांग्रेस अध्यक्ष ध्यान सिंह कटवाल, महासचिव राकेश कुमार, महासचिव कविता शेखर, नेरी पंचायत प्रधान जितेन्द्र जमवाल, ग्यून पंचायत प्रधान संजय ठाकुर, बनाल पंचायत प्रधान डॉली वर्मा, जोड़न पचायत प्रधान किरण लता, पंचायत समिति सदस्य बिमला देवी, जिला उपाध्यक्ष गंगा राम, जिला उपाध्यक्ष व पूर्व जिला परिषद दुनी चंद, पूर्व प्रधान राकेश कुमार, दान सिंह, राकेश सकलानी, सेवानिवृत प्रिंसिपल प्रेम सिंह गुलेरिया, सेवानिवृत इंस्पेक्टर रविंद्र कुमार,सेवानिवृत प्रिंसिपल सुंदर सिंह कटवाल, सेवानिवृत प्रिंसिपल राज पाल, सुनील कुमार, पूर्व उपप्रधान ओम चंद , ब्यासा देव, सभी बूथों के अध्यक्ष, आदि उपस्थित रहे।

About admin

Check Also

छत्रगलां के आतंकी हमले म, सेना के पांच जवान, एक SPO घायल, ऑपरेशन जारी

कठुआ-भद्रवाह की सीमा पर स्थित छत्रगलां टॉप में आतंकियों ने नाका पार्टी पर हमला कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *