Monday , July 15 2024
Breaking News

पवन ठाकुर ने नवाजे एसपीएस इंटरनेशनल स्कूल के होनहार, छात्रों के लिए एनुअल डे बना यादगार पल….

सरकाघाट। पिछले दो दशकों से शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभा रहा एसपीएस इंटरनेशनल स्कूल ने अपना 21 वां वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह धूमधाम से मनाया। इस समारोह में बच्चों ने एक से बढ़कर एक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया। समारोह में जनरल सेक्रेटरी हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी पवन ठाकुर ने बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल के डायरेक्टर प्रेमचंद ठाकुर ने की। मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

स्कूल के चेयरमैन सुरेंद्र कुमार राणा, स्कूल प्रबंधन समिति के प्रधान शालिनी, मेंबर सीमा, भावना शर्मा, रोजदिन ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और उन्हें टोपी, शाल  वा समृति चिन्ह  से सम्मानित किया गया। वेलकम कमेटी  द्वारा कार्यक्रम में आए हुए  अभिभावकों व अन्य अतिथि गण का  तिलक लगाकर  वाह पुष्पांजलि अर्पित कर स्वागत किया गया। समारोह का शुभारंभ सरस्वती वंदना के साथ किया गया। कार्यक्रम में नन्हे-मुन्ने बच्चों द्वारा एकाएक, मनमोहक प्रस्तुतियों ने सभी अतिथियों का ध्यान अपनी ओर खींच लिया और भाईचारे का संदेश दिया | स्कूल के प्रधानाचार्य नरेंद्र कुमार गौतमने  स्कूल की  वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत करके स्कूल की गतिविधियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

वर्ष भर के मेधावी छात्रों को मुख्य अतिथि ने इनाम देखकर पुरुस्कृत किया। मुख्य अतिथि ने बच्चों के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह की गतिविधियों में भाग लेकर बच्चों में आत्मविश्वास बढ़ता है और उनके अंदर जो झिझक होती है वह दूर हो जाती है, उन्होंने अध्यापकों और अभिभावकों से अनुरोध किया कि वे भी बच्चों को घर और स्कूल में पढ़ाई व सामाजिक सरोकारों से अवगत करवाएं, ताकि बच्चों का शैक्षणिक व बौद्धिक विकास हो सके। उन्होंने 18 से 21 वर्ष तक के ऐज ग्रुप के बच्चों को मोबाइल और सोशल मीडिया से दूर रहने और मोबाइल के दुष्परिणामों से अवगत करवाया। सभी बच्चों ने बेहतरीन प्रस्तुति दी। प्रधानाचार्य नरेंद्र कुमार गौतम ने कहा कि हमारा एनुअल पार्टी डिसटीब्यूशन फंक्शन दो दिन चलेगा 28 दिसंबर को चमन कपूर अध्यक्ष म्युनिसिपल कमिटी मनाली समारोह में शिरकत करेंगे। इन बच्चों को इनाम बांटे गए उनमें  काव्यांशी, दिव्यांशी, मानवी और ग्रुप, उत्कर्ष, सनाया, ग्रुप सॉन्ग में 9th क्लास बॉयज, अंत में महाप्रबंधक सुरेंद्र कुमार राणा ने सभी अभिभावकों से अपील की है कि कल के कार्यक्रम में आने की कृपा कर बच्चों का मनोबल बढ़ाएं।

About admin

Check Also

सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि के मौके पर दौड़ का किया गया आयोजन

आज हिमाचल प्रदेश के 6 बार के मुख्यमंत्री रहे सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *