Friday , July 19 2024
Breaking News

सेरली बताही में पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे हैं लोग…..

सरकाघाट। उपमंडल सरकाघाट की ग्राम पंचायत पटड़ीघाट के सबसे दुर्गम गांव सेरली बताही में एक सप्ताह से लोग पानी की एक-एक बूंद को तरस रहे हैं लोगों की यह समस्या नई नहीं है बल्कि पिछले एक दशक से हर मौसम में उन्हे पानी की भारी किल्लत रहती है। हालांकि, स्थानीय लोगो द्वारा कई बार जल शक्ति विभाग के कर्मचारियों से लेकर आला अधिकारियों तक को शिकायतें भेजी बल्कि उनके कार्यालयों में मिलकर कई बार समस्या बताई परंतु आज एक दशक से भी अधिक समय बीत जाने के बाद भी सेरली बताही गांव में कोई भी कर्मचारी व अधिकारी पर्याप्त पानी भी नही पहुंचा पाया है।

स्थानीय लोगो में वार्ड पंच कांता देवी, हुकमी देवी, चुनी लाल, हरि चन्द, मित्र देव, चमन लाल, डूम राम, राज, राकेश चंद, रमेश कुमार, बद्री राम, छवि राम, गगन कुमार, इस्वर दास, खीमा राम, रवि चन्द आदि लोगो का कहना है कि आज दिन तक हम अनेकों बार कनिष्ठ अभियंता, सहायक अभियंता, अधिशाषी अभियंता के दफ्तर में अनेको चक्कर काट कर थक चुके है परंतु आज दिन तक हमे कोई भी पानी पर्याप्त पानी नही पहुंचा सके। लोगो का यह भी कहना है कि कुछ दिन पहले जल शक्ति विभाग द्वारा गोभड़ता से सेरली बतही  को पानी की नई पाइप लाइन बिछाई जा रही थी वो भी कार्य बंद कर दिया गया है।

हजारों लीटर क्षमता का टैंक बना शोपीस

जल शक्ति विभाग द्वारा सेरली बताही गांव में लगभग डेढ़ वर्ष पहले लाखों रुपए से पचास हजार लीटर क्षमता के पेयजल टैंक का निर्माण किया था परंतु उसमें भी आज दिन तक पानी की एक भी बूंद नही डाल पा रहा है और यह टैंक महज शो पीस बनकर रह गया है।

जल शक्ति मंत्री को भेजी शिकायत

लोगो ने इस बारे में उप मुख्यमंत्री और जल शक्ति मंत्री  मुकेश अग्निहोत्री को लिखित शिकायत भेजी है कि सेरली बताही गांव में जो एक दशक से पानी की समस्या आ रही है उससे निजात दिलाई जाए। और जो भी अधिकारी इसके लिए जिम्मेवार है उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए।

क्या कहते हैं पटड़ीघाट के प्रधान

ग्राम पंचायत पटडीघाट के प्रधान विधि चंद ने कहा की सेरली बताही गांव में पानी की समस्या लगभग पिछले एक दशक से अधिक समय से है जिसके लिए हम स्थानीय लोगो के साथ कई बार अधिशासी अभियंता सरकाघाट, सहायक अभियंता बलद्वाडा से कई बार मिल चुके हैं परंतु आज दिन तक लोगो को पर्याप्त पानी नही मिल रहा है अब लोगो द्वारा उप मुख्यमंत्री को शिकायत भेजी है। 

जल्द होगा समस्या का समाधान, हाजरी

जल शक्ति विभाग सरकाघाट के अधिशासी अभियंता विवेक हाजिरी ने बताया की सेरली बताही और दूसरे गांव की जनता के बीच पानी को लेकर विवाद होने के कारण पेयजल टैंक का उपयोग नहीं किया जा सका है। अब  ग्रामीणों की पेयजल समस्या दूर करने को लेकर 2 लाख लीटर क्षमता का पेयजल भंडारण टैंक का निर्माण करने को लेकर ठेकेदार को टेंडर जारी कर दिया है जल्द ही ग्रामीणों की समस्या का नियमित समाधान हो जाएगा।

About admin

Check Also

शिमला में लोगों की परेशानी बढ़ा रही बारिश, लोकल बस स्टैंड के नजदीक भूस्खलन से आवाजाही प्रभावित

शिमला: बीते साल की तरह इस साल भी मानसून की बारिश आम लोगों की परेशानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *