Sunday , July 14 2024
Breaking News

Salman Khan Firing: सलमान खान के घर पर फायरिंग,आरोपी की गिरफ़्तारी, जानें क्या-क्या हुआ?

सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर रविवार, 14 अप्रैल को तड़के पांच बजे गोलीबारी हुई। मुंबई पुलिस के अनुसार, दो अज्ञात लोगों ने फायरिंग की। सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि मोटरसाइकिल सवार लोगों ने अभिनेता के घर के बाहर तीन राउंड फायरिंग की। मामले की सूचना मिलने के बाद मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच और फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की। जांच के दौरान पुलिस ने सलमान के घर के आस-पास के सीसीटीवी फुटेज चेक किए, जिसमें दोनों आरोपियों को चेहरे सामने आया।

सीसीटीवी फुटेज क्लीयर नहीं थी, इसके चलते पुलिस के लिए संदिग्धों के चेहरे और बाइक रजिस्ट्रेशन नंबर पहचानना थोड़ा मुश्किल था। वहीं, दोनों हमलावरों ने हेलमेट भी पहन रखा था। मुंबई की बांद्रा पुलिस ने मामले में उन लोगों के बयान दर्ज किए, जिन्होंने गोलियों की आवाज सुनी थी। मामला जांच क्राइम ब्रांच को सौंपे जाने से पहले बांद्रा पुलिस के अधिकारी ने बताया, भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और शस्त्र अधिनियम के तहत ‘अज्ञात व्यक्ति’ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

इसके बाद पुलिस ने सलमान के घर से कुछ किलोमीटर की दूरी पर बाइक बरामद किया। बाइक के रजिस्ट्रेशन नंबर से मिली जानकारी से पुलिस इसके मालिक के पास पहुंची, तो पता चला कि उसने कुछ दिन पहले ही बाइक बेच दी थी। वहीं, पुलिस को कुछ जगहों की सीसीटीवी फुटेज में दोनों हमलावरों के चेहरे साफ दिखाई दिए। इसके बाद दोनों चेहरों को पहचानने की कोशिश की गई, तो इसका कनेक्शम गुरुग्राम से निकला। एक आरोपी की पहचान गुरुग्राम के एक गैंगस्टर विशाल उर्फ कालू के तौर पर हुई, जो कि रोहित गोदारा गैंग के लिए काम करता है। रोहित, लॉरेंस बिश्नोई के लिए काम करता है।

सलमान के घर हुई वारदात के बाद फायरिंग की जिम्मेदारी लॉरेंस विश्नोई के भाई अनमोल विश्नोई ने ली। उसने अपने फेसबुक पर एक पोस्ट कर लिखा, ‘ज़ुल्म के खिलाफ एकमात्र निर्णय युद्ध है, तो ऐसा ही होगा। सलमान खान, हमने सिर्फ ट्रेलर दिखाया है, जिससे आप हमारी ताकत को समझें और इसको न परखें। ये पहली और आखिरी चेतावनी है। इसके बाद गोलियां सिर्फ घर पर नहीं चलेंगी। आपने जिन दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील को भगवान माना है, उन दोनों नाम के हमारे पास दो पेट डॉग हैं। मैं ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहता। जय श्री राम।’

सुपरस्टार को पहले भी कई दफा धमकियां मिल चुकी हैं, लेकिन इस बार मामला सलमान के गैलेक्सी अपार्टमेंट तक पहुंच गया है। ऐसे में पुलिस इस हमले को गंभीरता से ले रही है। मुंबई पुलिस की टीमें इस मामले में जांच कर रही हैं। मामले की जांच क्राइम ब्रांच कर रही है। पुलिस मामले में कई लोगों से पूछताछ कर सकती है। फिलहाल मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिन्हें मुंबई लाया गया है। पुलिस इनसे पुछताछ करेगी।

About admin

Check Also

सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि के मौके पर दौड़ का किया गया आयोजन

आज हिमाचल प्रदेश के 6 बार के मुख्यमंत्री रहे सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *