Monday , July 15 2024
Breaking News

लाभांश बढ़ाना और बैंक में सस्ता लोन उपलब्ध कराना होगा उद्देश्य- बलवंत ठाकुर

सरकाघाट। हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक के निदेशक मंडल के चुनाव होने जा रहे हैं। इस बार जिला मंडी को दो ज़ोन में बांटा गया है, जिससे दो निदेशक चुन कर जाने हैं। यह दो जोन है मंडी- 1 और सरकाघाट जोन- 2 और आगामी 22 दिसंबर को दोनों जोन की वोटिंग होनी हैं। मंडी जोन-2 से चुनाव मैदान में बलवंत सिंह ठाकुर हैं जो वर्तमान में हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक समिति के निदेशक व दी सरकाघाट तहसील सहकारी विपणन एवं उपभोक्ता संघ समिति के अध्यक्ष एवं प्रदेश मीडिया व सोशल मीडिया के सदस्य हैं।

उन्हें सहकार क्षेत्र में अपने लंबे अनुभव के कारण और बैंक निदेशक व अन्य सहकारी सभाओं में काम करने के कारण सहकार मतदाताओं का समर्थन भी प्राप्त है। वहीं बलवंत सिंह ठाकुर का कहना है कि आने वाले समय में हिमाचल प्रदेश सहकार क्षेत्र का दायरा बढ़ रहा है, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह भी सहकार क्षेत्र को लेकर काफी गंभीर हैं, और इस क्षेत्र को एक नई दिशा देना चाहते हैं उनकी नीतियों पर आगे बढ़ते हुए सहकार क्षेत्र में अगले कुछ समय में एक नई क्रांति आएगी।

उन्होंने कहा कि निदेशक बनने के बाद उनका पहला काम सदस्यों का लाभांश बढ़ाना होगा, इसी के साथ ही बैंक में  सस्ता लोन उपलब्ध कराना बैंक के कर्मचारियों के कोटे की रूकी पड़ी भर्ती को भी फिर से शुरू करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सहकार क्षेत्र राजनीति से ऊपर है। लेकिन कुछ लोग इसमें राजनीति जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, जो ठीक नहीं है सहकारी सभाएं तभी तरक्की कर सकती हैं। जब उन्हें समाज के हर वर्ग का सहयोग मिले जबकि कुछ सहकार क्षेत्र को भी अपनी राजनीति की तरह चलाना चाहते हैं। जिस का जवाब उन्हें चुनाव में सहकार बन्धु जरुर देंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भी इसी व्यवस्था परिवर्तन की बात कर आगे बढ़ रहें हैं और उनकी नीतियों पर ही आगे बढ़ते सहकार क्षेत्र नए आयाम स्थापित कर रहा है।

About admin

Check Also

सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि के मौके पर दौड़ का किया गया आयोजन

आज हिमाचल प्रदेश के 6 बार के मुख्यमंत्री रहे सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *