Wednesday , June 12 2024
Breaking News

‘ये न्याय पत्र नहीं, झूठ का पुलिंदा’, कांग्रेस के घोषणापत्र पर भाजपा का हमला, कहा- अब जनता भ्रम में नहीं फंसेगी

कांग्रेस ने आज अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है।  पार्टी ने 25 लाख के बीमा कवर से लेकर महिलाओं के लिए कई वादे किए। अब कांग्रेस के घोषणापत्र पर भाजपा ने हमला बोला है। भाजपा नेता सुधांशु तिवारी ने कांग्रेस के घोषणापत्र पर तटाक्ष करते हुए कहा कि ये कांग्रेस का न्याय पत्र नहीं ये झूठ का पुलिंदा है। भाजपा नेता सुधांशु तिवारी ने कांग्रेस के घोषणापत्र पर तटाक्ष करते हुए कहा कि ये कांग्रेस का न्याय पत्र नहीं, ये झूठ का पुलिंदा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इतने साल देश पर राज किया, लेकिन देश की ऊर्जा का सही इस्तेमाल नहीं किया। भाजपा नेता ने आगे कहा कि कांग्रेस राज में पहले साक्षरता दर बहुत कम थी, इस कारण लोग उसकी बातों में आ जाते थे। उन्होंने कहा कि अब मोदी सरकार आने के बाद से साक्षरता दर में इजाफा हुआ है, इसलिए कोई भ्रम में नहीं फंसेगा।

     आपको बता दें कांग्रेस ने आज अपने मेनिफेस्टो में इन 10 गारन्टियों का ज़िक्र किया है
  1. कांग्रेस ने अपने न्यायपत्र  में सबसे बड़ा वादा आरक्षण सीमा को खत्म कर रिजर्वेशन कोटा को बढ़ाने का वादा किया है।
  2. महिलाओं के लिए पार्टी ने दो बड़े वादे किए हैं। एक तो सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 50 फीसद तक आरक्षण और गरीब लड़ियों को सालाना 1 लाख रुपये की मदद देने का वादा किया गया है।
  3. युवाओं के लिए बड़ा वादा करते हुए घोषणापत्र में कहा गया है कि स्नातक के बाद उन्हें पहली नौकरी सरकार दिलाएगी। वहीं, युवाओं को 30 लाख सरकार नौकरी देने का वादा किया गया है।
  4. पार्टी ने 10 न्याय का वादा किया है। इसमें हिस्सेदारी न्याय, युवा न्याय, नारी न्याय, किसान न्याय, श्रमिक न्याय, संविधानिक न्याय, आर्थिक न्याय, राज्य न्याय, रक्षा न्याय, पर्यावरण न्याय शामिल है।
  5. न्यायपत्र में मिनिमम मजदूरी 400 रुपये करने का वादा किया गया है।
  6. कांग्रेस ने किसानों के लिए एमएसपी पर कानून बनाने का वादा किया है।
  7. स्वास्थ्य को लेकर भी कांग्रेस ने बड़ी गारंटी दी है। पार्टी ने सभी लोगों का 25 लाख का स्वास्थ्य बीमा करने की बात कही है।
  8. एक साल में एससी, एसटी और ओबीसी के लिए रिजर्व्ड पदों को भरने का वादा।
  9. गरीबों, खासकर एससी और एसटी छात्रों के लिए आवासीय विद्यालयों का बड़ा नेटवर्क खड़ा किया जाएगा और इसका विस्तार हर ब्लॉक तक होगा।
  10. पार्टी ने जातिगत जनगणना कराने का अपना वादा इस घोषणापत्र में फिर दोहराया है।

About admin

Check Also

छत्रगलां के आतंकी हमले म, सेना के पांच जवान, एक SPO घायल, ऑपरेशन जारी

कठुआ-भद्रवाह की सीमा पर स्थित छत्रगलां टॉप में आतंकियों ने नाका पार्टी पर हमला कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *