Monday , July 15 2024
Breaking News

TMC संसद ने उतारी उपमुख्यंत्री की नकल, VIDEO बनाते रहे राहुल; VP हुए नाराज़…..

इस समय संसद के अंदर से सामने आई एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रही हैं। जिसमे TMC संसद उपमुख्यंत्री व सभापति की नक़ल करते नंजर आ रहे हैं। वही, संसद की कार्यवाही से विपक्षी सासंदों के निलंबन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे विपक्षी सासंदों में एक TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने आज यानी मंगलवार को राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल उतारी, जिसका कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी वीडियो बनाते नज़र आ रहे हैं।  इस वीडियो साफ़-साफ़ देखा जा सकता हैं कि TMC संसद किस तरह उपमुख्यमंत्री का मज़ाक बना रहे हैं। TMC सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा सभापति की नकल उतारे जाने की घटना पर जगदीप धनखड़ काफी नाराज़ हुए और इसे सदन का अपमान बताया। कल्याण बनर्जी के नकल उतारने पर सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा कि विपक्ष ने मेरा नहीं, बल्कि सदन का अपमान किया है। विपक्षी सासंदों ने बहुत शर्मनाक हरकत की है। पता नहीं विपक्ष को कब सद्बुद्धि आएगी।

TMC सांसद द्वारा की गई इस हरकत पर को लेकर राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा, ‘दिग्विजय सिंह जी एक बात सुनिए मेरा ध्यान से। मैंने कुछ देर पहले टीवी चैनल पर देखा है। गिरावट की कोई हद नहीं है। आपके एक बड़े नेता, एक सांसद के असंसदीय व्यवहार का वीडियो कर रहे थे। आपसे भी बहुत बड़ा नेता है वह। यही कह सकता हूं कि सद्बुद्धि आए। कुछ तो सीमा होती होगी। कुछ जगह तो बक्श दो.’ इसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दी गई।

दरअसल, संसद के प्रवेश द्वार पर प्रदर्शन कर रहे विपक्षी सांसदों के बीच टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी सभापति जगदीप धनखड़ की नकल उतार रहे थे। इस दौरान अन्य विपक्षी सांसद ठहाके लगाते नजर आए, वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी कल्याण बनर्जी का वीडियो बनाते नजर आए। जगदीप धनखड़ ने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर, उन पर निशाना साधा। राहुल गांधी द्वारा वीडियो बनाए जाने पर भाजपा ने हमला बोला है।

जिसके बाद भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने राहुल गाँधी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग संविधान का नारा लगा रहे हैं, मगर आम आदमी पद पर बैठा है तो पचा नहीं पा रहे हैं। आगे उन्होंने कहा कि सोनिया और राहुल को लगता है कि देश में केवल उन्हीं का खानदान है। राहुल गांधी जैसा व्यक्ति पनौती है इस देश में, राहुल को रोकना चाहिये था। आपको बता दें कि संसद में विपक्षी सदस्यों के हंगामे के दौरान कांग्रेस सांसद सोनिया गांधी एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सदस्य सुप्रिया सुले विपक्ष की ओर की पहली पंक्ति में बैठी नजर आईं, जबकि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी दूसरी पंक्ति में दिखाई दिए। वही, इस घटना के बाद से सभापति जगदीप धनकर काफी नाराज़ हुए।

About admin

Check Also

सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि के मौके पर दौड़ का किया गया आयोजन

आज हिमाचल प्रदेश के 6 बार के मुख्यमंत्री रहे सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *