Friday , July 19 2024
Breaking News

हरी झंडी दिखाकर वाहनों को किया रवाना,मानसून में लोगों से नदी नालों के किनारे न जाने का किया आह्वान

शिमला: राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने आज राज भवन से कुल्लू जिला के लिए राहत सामग्री के साथ वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। राहत सामग्री में स्वच्छता किट, तिरपाल, किचन सेट और कंबल इत्यादि शामिल हैं। गत वर्ष भी प्रदेश में आई आपदा के दौरान राज्यपाल द्वारा विभिन्न ज़िलों के लिए राहत सामग्री भेजी गई थी।इस वर्ष सर्वप्रथम कुल्लू के लिए राहत सामग्री आज राजभवन से रवाना की गई।

इस अवसर पर शिव प्रताप शुक्ल ने कहा कि बीते वर्ष बारिश से हुए भारी नुकसान के कारण इस वर्ष हर स्तर पर पूरी तैयारी, सावधानी और सतर्कता बरती जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य रेड क्रॉस सोसायटी द्वारा भी उपयुक्त कदम उठाए जा रहे हैं ताकि ऐसी संभावित स्थिति में लोगों को तुंरत राहत उपलब्ध करवाई जा सके। उन्होंने कहा कि पिछले एक वर्ष में राज्य रेड क्रॉस ने विभिन्न जिलों में राहत के तौर पर 3438 स्वच्छता किट, 1189 कंबल, 2057 तिरपाल, 2085 किचन सेट और 36 फैमिली टेंट उपलब्ध करवाए हैं। उन्होंने कहा कि इस वर्ष राहत सामग्री सर्वप्रथम कुल्लू भेजी गई है और इसी तरह अन्य जिलों में भी उपलब्ध करवाई जाएगी।वहीं उन्होने कहा की सरकार से भी मानसून की तैयारियों को लेकर बात हुई है साथ ही सम्बंधित अधिकारियों को भी समय रहते कार्य निपटाने के निर्देश दे दिये गए हैं और कहा कि अधिकारी मानसून के कार्य निपटा लें समय आने पर ढोल न पिटे।वहीं उन्होंने लोगों से भी सतर्क रहने के लिए कहा कि केवल सरकार पर ही निर्भर न रहें अपने स्तर पर भी तैयारियां कर लें।

शिव प्रताप शुक्ल ने अपील करते हुए कहा कि प्रदेश के लोग बरसात के इस मौसम के दौरान सतर्क रहें। उन्होंने पर्यटकों से भी नदी-नालों के किनारे न जाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि जनजातीय क्षेत्रों में जाने वाले पर्यटक स्थानीय प्रशासन को अपनी यात्रा की जानकारी जरूर दें।

About admin

Check Also

शिमला में लोगों की परेशानी बढ़ा रही बारिश, लोकल बस स्टैंड के नजदीक भूस्खलन से आवाजाही प्रभावित

शिमला: बीते साल की तरह इस साल भी मानसून की बारिश आम लोगों की परेशानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *