Sunday , July 14 2024
Breaking News

पाकिस्तान होगा टी20 वर्ल्ड कप से बाहर? भारत और अमेरिका की एक जीत करेगी बाबर ब्रिगेड का बेड़ा गर्क, ये है समीकरण

 भारत और पाकिस्तान के बीच आज (9 जून) टी20 वर्ल्ड कप 2024 का मुकाबला है. पाकिस्तान के लिए यह मैच करो या मरो जैसा होगा क्योंकि अगर वो भारत से हारता है और अमेरिका अपने मैच में जीत दर्ज करता है तो पाकिस्तान का सफर वर्ल्ड कप में थम सकता है

 भारत और पाकिस्तान के बीच न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम आज (9 जून) महामुकाबला होना है. दोनों चिर प्रत‍िद्वंद्वी देशों के बीच जब भी क्रिकेट के मैदान पर भ‍िड़ंत होती है तो इसे ‘मदर ऑफ ऑल बैटल्स’ कहा जाता है. ऐसे में इस मैच पर दोनों देशों के फैन्स की नजरें रहेंगी.

पाकिस्तान टीम 6 जून को डलास में अमेरिका के ख‍िलाफ खेलने उतरी थी, जहां उसे सुपर ओवर में शर्मनाक श‍िकस्त झेलनी पड़ी थी. वहीं भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने ओपन‍िंग मुकाबले में आयरलैंड को 8 विकेट से 46 गेंदें शेष रहते हुए हराया था. ऐसे में भारत की शुरुआत टूर्नामेंट में शानदार रही है, वहीं पाकिस्तान की बेहद खराब.

अब सवाल है कि पाकिस्तान के लिए सुपर 8 राउंड में पहुंचने के क्या चांस है. दरअसल, मौजूदा प्वाइंट्स टेबल के अनुसार, अमेरिका 2 मैचों में 2 जीत के साथ ग्रुप में  +0.626 के नेट रन रेट (NRR) के अनुसार 4 प्वाइंट्स के साथ टॉप पर है.

इसके बाद भारत का नंबर है. अब तक भारत 1 मैच खेला है और उसके 2 प्वाइंट्स हैं, भारत का NRR +3.065 है. फिर कनाडा है, जिसने अपने दो मुकाबले में 1 जीत दर्ज की है, उसका NRR  -0.274 है. फिर पाकिस्तान और आयरलैंड हैं. पाकिस्तान अपना एक मुकाबला हारा है, वहीं आयरलैंड को दोनों मैचों में हार मिली है.

About Ritik Thakur

Check Also

सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि के मौके पर दौड़ का किया गया आयोजन

आज हिमाचल प्रदेश के 6 बार के मुख्यमंत्री रहे सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *