अपने घर को स्मार्ट होम बनाए विप्रो कंज्यूमर लाइटिंग एंड स्विच से

0
476


नयी दिल्ली: एक समय हुआ करता था जब हमारे घरों में एक वॉटर हीटर या कुछ एलईडी लाइटिंग टेक्नोलॉजी के शिखर थे।  ये तकनीकी प्रगति हालांकि बहुत मुश्किल से ही घर का एक अभिन्न हिस्सा थे।  स्मार्ट होम टेक्नोलॉजी ने भारतीय उपभोक्ता आधार के बीच धीरे-धीरे प्रवेश करने और बसने का एक लंबा सफर तय किया है.

विप्रो लाइटिंग ने उम्मीद की है कि अगले दो वर्षों में उसके घरेलू उत्पादों की कुल बिक्री का 15 प्रतिशत हिस्सा स्मार्ट लाइट उत्पादों का होगा। कंपनी के एक आधिकारी ने यह जानकारी दी। कंपनी ने यहां अपने स्मार्ट होम उत्पादों की एक श्रृंखला को प्रदर्शित किया। कंपनी ने अक्टूबर 2018 में इस खंड में प्रवेश किया था और वह अपने पोर्टफोलियो में अधिक वस्तुओं को बढ़ाकर अपने उत्पाद पोर्टफोलियो को मजबूत कर रही है। इसके अलावा, एक अरब डॉलर से अधिक राशि वाले विप्रो कंज्यूमर केयर एंड लाइटिंग का हिस्सा विप्रो लाइटिंग को, चीन में कोरोनोवायरस के प्रकोप के कारण मध्य-मार्च से अपने लाइटिंग समाधान की कीमतें लगभग 10 फीसदी तक बढ़ने की उम्मीद है। इस वायरस के फैलने से इस अवयव की आपूर्ति प्रभावित हुई है

विप्रो को दो वर्षो में स्मार्ट उत्पादों से 15 प्रतिशत घरेलू लाइटिंग बिक्री की उम्मीदविप्रो में (कंज्यूमर लाइटिंग एवं…

Posted by ANV News Delhi on Thursday, February 20, 2020

विप्रो में (कंज्यूमर लाइटिंग एवं स्विचेज) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और व्यापार प्रमुख, संजय गुप्ता ने बताया, ‘‘चालू वित्तवर्ष में कुल लाइटिंग बिक्री का करीब तीन प्रतिशत स्मार्ट लाइटिंग समाधान से आयेगा और हमें उम्मीद है कि वर्ष 2021-22 तक हम करीब 15 प्रतिशत के करीब होंगे।’’ विप्रो कंज्यूमर केयर एंड लाइटिंग के भारत के कारोबार का लगभग 35 प्रतिशत हिस्सा प्रकाश खंड से आता है।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here