अब हिमाचल प्रदेश में आधिकारिक तौर पर राज्य के सीमाओं को खोला गया : अधिसूचना जारी ।

0
221

अब हिमाचल प्रदेश में आधिकारिक तौर पर राज्य के सीमाओं को खोला गया : अधिसूचना जारी ।

नवनीत ,ब्यूरो।

हिमाचल में बुधवार दोपहर बाद से आधिकारिक तौर पर राज्य की सीमाओं को खोल दिया गया है। हालांकि इस बाबत मंगलवार शाम को मंत्रिमंडल की बैठक में ही फैसला ले लिया गया था, लेकिन आधिकारिक तौर पर इसकी अधिसूचना को कैबिनेट बैठक के फैसले की जानकारी मिलने के बाद मुख्य सचिव व एसईसी के चेयरमैन द्वारा जारी की गई है। अधिसूचना जारी होने से पहले इस बात को लेकर भी असमंजस था कि एंट्री हो जाएगी। लेकिन प्रशासनिक स्तर पर इसे अधिसूचना जारी होने के बाद ही लागू किया जाना था।
बहरहाल अधिसूचना में साफ किया गया है कि इंटर स्टेट व राज्य के भीतर मूवमेंट को लेकर किसी भी तरह की रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं होगी। एसओपी बनने के बाद बसों की इंटरस्टेट मूवमेंट की अनुमति भी होगी। क्वारंटाइन को लेकर स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों की पालना की जा रही है। सरकार द्वारा 11 सितंबर को जारी की गई अधिसूचना के संदर्भ में संशोधन किया गया है।
उधर जहां तक 21 सितंबर को स्कूलों को खोलने की बात है तो इस बारे कोई चर्चा मंत्रिमंडल की बैठक में नहीं हुई है। बाहर से आने वालों को कोविड की नेगेटिव रिपोर्ट लाने की आवश्यकता भी नहीं होगी। लिहाजा, हिमाचल में अब पर्यटक भी बिना रोक-टोक के आ सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here