किसान दादी का तंज अभिनेत्री कंगना के पास काम नहीं है तो आजा मेरे खेतों में अन्य मजदूरों के साथ काम दुंगी..!

0
830

चंडीगढ़/भटिंडा : बालीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को पंजाब की बुजुर्ग महिला पर पैसे लेकर किसान संघर्ष में शामिल होने पर ट्वीट करना भारी पड़ रहा है और उनको काफी विरोध का सामना करना पड़ रहा है। अब बठिंडा जिले के गांव जंडियां की रहने वाली बुजुर्ग महिंदर कौर का एक वीडियो सामने आया है। इसमें बुजुर्ग ने कंगना को कड़ा जबाव दिया है। वह कहती हैं कि उनके पास 13 एकड़ जमीन है। उन्हें 100 रुपये लेकर कहीं जाने की जरूरत नहीं है।
हां, अगर कोरोना के कारण कंगना के पास काम नहीं है तो उनके खेतों में अन्य मजदूरों के साथ काम कर सकती है।
पैसे लेकर किसान आंदोलन में

शामिल होने की टिप्पणी पर बुजुर्ग महिंदर कौर ने दिया जबाव

बुजुर्ग म‍हिला महिंदर कौर कहती हैं कि उनकी उम्र 87 वर्ष है। वह आज भी खेती का काम करती हैं। किसान संघर्ष में कभी पीछे नहीं रही हैं और आगे भी नहीं रहेंगी। वह किसान हैं इसलिए इस आंदोलन में अपने किसान भाइयों के साथ हूं। किसानी बहुत बड़ी बात है। यह कोई छोटा काम नहीं है। खेती का हर तरह का काम किया है। दातरी से गेहूं की कटाई से लेकर कस्सी तक चलाई है। आज भी अपने घर पर कई तरह की सब्जियां खुद लगाई हुई हैं।

कहती 106 कनाल की मालिक हूं, भाड़ा लेने वाले नहीं बल्कि रोजगार देने वाले हैं

महिंदर कौर आगे कहती हैं कि असल बात यह है कि अभिनेत्री को पंजाब और पंजाब के किसानों की समझ नहीं है। समझ होती तो ऐसी घटिया बात कभी नहीं करती। ऐसी टिप्पणियां दिमागी दिवालियापन की निशानी होती हैं। वह सरकार की भक्ति में अनाप-शनाप बोल रही हैं। उन्हें इतना भी पता नहीं कि किसके बारे में क्या बोलना चाहिए। जब मुंबई में उनके दफ्तर को तोड़ा गया था तो पूरे पंजाब ने उनका साथ दिया और हमदर्दी जताई थी।
महिला ने कहा, उन्हें महिला होकर एक बुजुर्ग महिला के बारे में ऐसी टिप्पणी करने से पहले सोचना चाहिए था। यह टिप्पणी पंजाब की महिलाओं पर की गई है। इसलिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए। बिकाऊ हम किसान लोग नहीं बल्कि वह होते हैं जो खुद को बेचते हैं। हम तो किरत करते हैं। हम भाड़ा लेने वाले नहीं बल्कि लोगों को रोजगार देने वाले हैं।
महिंदर कौर के पति लाभ सिंह कहते हैं कि जब से हमारी शादी हुई है, महिंदर कौर उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खेती का काम किया है। पूरे परिवार का पालन-पोषण उन्होंने किया। आज भी बेशक उनके ऊपर सात लाख रुपये कर्ज है लेकिन कोई भी यह आरोप नहीं लगा सकता कि कभी एक पैसा भी नाजायज तरीके से कमाया है। कंगना ने 100 रुपये भाड़ा लेने वाली बात कहकर हमारा मन दुखाया है।
अभिनेत्री कंगना रनौत ने किसान संघर्ष में जाने वाली बुजुर्ग महिला के बारे में ट्वीट किया था कि यह

100-100 भाड़ा लेकर आने वाली हैं। शाहीन बाग में भी यही महिला थी और अब किसानों के संघर्ष में भी वही है। सोशल मीडिया पर इसका विरोध होने पर कंगना ने ट्वीट को डिलीट कर दिया।

अब जबाव आने शुरू हो गए हैं पूरे देश से युवा बुजुर्ग सभी कंगना को गलत ठहरा रहे हैं देखते कंगना का अगला कदम क्या होगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here