बिलासपुर । भाजपा महामंत्री एवं हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के प्रभारी त्रिलोक जमवाल ने बिलापुर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि कहीं की ईंट कहीं का रोड़ा ,भानुमति ने कुनबा जोड़ा, इस प्रकार हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने अपनी कार्यकारिणी की घोषणा की है।उन्होंने कहा कांग्रेस में वर्चस्व की जंग थम नहीं रही है जिसका परिणाम है कि हिमाचल की कांग्रेसी पार्टी ने 130 पदाधिकारियों की जंबो कार्यकारिणी घोषित की है जिसके बाद भी यह जंग रुकती दिखाई नहीं दे रही है, उन्होंने कहा लंबी जद्दोजहद के बाद कांग्रेस में डेढ़ सौ से अधिक नेताओं की घोषणा की है जिसमें उन्होंने बड़ी संख्या में 19 उपाध्यक्ष 19 महासचिव 69 सचिव और 17 प्रवक्ताओं की घोषणा की है हिमाचल जैसे छोटे प्रांत के लिए जिसमें 68 विधानसभा क्षेत्र है उसमें इस प्रकार की घोषणा बहुत बड़ी है। इससे स्पष्ट होता है कि कांग्रेस पार्टी में आंतरिक युद्ध की स्थिति है और नेताओं में वर्चस्व की जंग चल रही है, अलबत्ता यह कांग्रेस का अंदरूनी मामला है।
उन्होंने कहा पार्टी महासचिवों के पदों पर नेता पुत्रों की एक बार फिर ताजपोशी हुई है । वीरभद्र के पुत्र विक्रमादित्य , पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखराम के पोते आश्रय शर्मा , पूर्व मंत्री जीएस बाली के पुत्र रघुबीर सिंह बाली , पूर्व सांसद केडी सुल्तानपुरी के पुत्र विनोद सुल्तान पुरी, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष बीबीएल बुटेल के पुत्र आशीष बुटेल को महासचिव बनाया गया है ।
त्रिलोक जमवाल ने कहा यह तो कांग्रेस पार्टी की पहली सूची है अभी तो और आनी बाकी है। कांग्रेस पार्टी हिमाचल प्रदेश में कितने भी पदाधिकारी बना ले पर हिमाचल प्रदेश की जनकल्याणकारी सरकार जो कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में चल रही है उसका मुकाबला नहीं कर पाएगी। हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर के नेतृत्व में चल रही जन हितेषी सरकार ने अपने बजट में जो की 25 मार्च को पारित होगा उसमें 1000 गरीबों को मकान दिए जाने का प्रावधान किया है, 50000 गरीबों को पेंशन दिए जाने का प्रावधान किया है और 20000 बेरोजगारों को सरकारी नौकरी देने का प्रावधान है तथा हजारों लोगों को निजी क्षेत्र में रोजगार, किसानों को पशुधन की सुरक्षा के लिए मोबाइल पशु एंबुलेंस सुविधा जैसी इस बजट में योजनाएं बनाई गई है। यह बजट गरीबों ,किसानों, बेरोजगार तथा हिमाचल के हर क्षेत्र , हर वर्ग, हर व्यक्ति का ध्यान रखने वाला है। उन्होंने कहा वर्तमान सरकार ने सुशासन को जनसेवा का प्रमुख साधन बनाया है। भाजपा के प्रदेश घोषणा पत्र स्वर्णिम हिमाचल दृष्टि पत्र-2017 में सुशासन को स्वर्णिम हिमाचल का आधार माना है। कांग्रेस के नेता जनता में जितना भी भ्रम फैला ले पर जनता को भ्रमित नहीं कर सकते जनता को पता है कि जनहित में कार्य करने वाली सरकार भारतीय जनता पार्टी की सरकार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here