घर घर दवाइयां उपलब्ध करवाने के लिए केमिस्ट की पहली लिस्ट जारी

0
186

चंडीगढ़ के लिए राहत की खबर 48 घण्टे में कोरोना का कोई केस नही पाया गया

मोबाइल ए टी एम सुविधा का विवरण जारी

बदनोर ने की ट्राइसिटी में कर्फ्यू एवं आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति स्थिति की वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग से की समीक्षा

अपने सलाहकार मनोज परिदा और उनकी टीम को कोरोना को रोकने के किए प्रयासों की कि सराहना

www.anvnews.com

चंडीगढ़ । चंडीगढ़ प्रशासक वी पी सिंह बदनोर ने आज शाम अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग से ट्राइसिटी की स्थिति की समीक्षा की । बदनौर ने इस दौरान चंडीगढ़ में कोरोना बीमारी को प्रभावी ढंग से निपटने के किये प्रयासों के लिए अपने सलाहकार मनोज परिदा और उनकी टीम और चंडीगढ़ के तीन मेडिकल संस्थाओ की सराहना की। उन्होंने पी जी आई के निदेशक द्वारा इस संकट की घड़ी में पूर्ण सहयोग देने पर विशेष रूप से धन्यवाद किया ।
प्रशासक ने ट्राइसिटी में दूध, समाचार पत्रों, जरूरी वस्तुओं की सप्लाई की समीक्षा करते हुए नगर निगमायुक्त से इसे सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने दवाइयों सहित खाने पीने का सामान समय पर लोगों के घरों तक पहुचें के लिए हर तरह के प्रयास जिसमें सरकारी और प्राइवेट कैरियर के माध्यम से करवाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये । उन्होंने कहा किसी भी व्यक्ति को सामान के लिए घरों से न निकलना पड़े । उन्होंने सामान की उपलब्धता की सूचना शीघ्र वेबसाइट पर अपलोड करने के निर्देश भी दिए । उन्होंने निर्देश दिये कि 26 मंडी से कोई रिटेल खरीद नही होनी चाहिए । 26 मंडी को मैन सप्लाई लाइन बनाया जाए ।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि लोगो को ड़ोर स्टेप या टेलीफोनिक आर्डर सप्लाई कल से मिलनी चाहिए ।उन्होंने कहा कि कोई दुकानदार या कोई इंडिविजुअल दुकान से सामान बेचते या खरीदते पकड़ा गया तो उस पर तुरंत कार्यवाही की जाए ।
उन्होंने निर्देश दिए कि शहर में 4 मोबाईल ए टी एम बैन का प्रबंधन करवाया जाए । जो सेक्टर सेक्टर घूम कर लोगों को पैसे निकालने की सुबिधा दे सकें ।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राशन के 10 और 21 दिन पैकेट बना कर एन जी ओ और सरकारी वाहनों से डोर स्टेप पर उपलब्ध रहें । कोई एन जी ओ और रेजिडेंस वेलफेयर संगठन कुछ सामान बांटना चाहते है वे ज़िलाधीश के पास जमा करवाएं जिसे वितरण का काम ज़िलाधीश सुनिश्चित करेंगे। कोई भी व्यक्ति कोई भी सामान ऐसे वितरित नही कर सकेगा ।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सलाहकार मनोज परिदा,गृह सचिव अरुण कुमार गुप्ता,वित्त सचिव ए के सिन्हा, डी जी पी संजय बैनीवाल, नगर निगमायुक्त के के यादव, चंडीगढ़,मोहाली,पंचकूला के ज़िलाधीश एवं एस एस पी के अत्तिरिक्त कई अधिकारी मौजूद थे ।

इसी बीच आज भी चंडीगढ़ में कोरोना का कोई केस नहीं मिला । यह चंडीगढ़ की जनता और प्रशासन के लिए एक राहत की ख़बर रही । आज विदेशों से 3 मामले आए इन्हें आइसोलेशन में रख सेम्पल टेस्ट के लिए भेजे गए है । रिपोर्ट का इंतज़ार है । अब तक बाहर से आए 566 लोगों में से 502 को घरों में क्वारंटाइन किया गया है ।
दूसरी और अभी अभी प्रशासन ने दवाइयों की सप्लाई घर घर करने के लिए केमिस्ट की पहली लिस्ट फोन नंबर सहित प्रशासन की वेबसाइटों पर अपलोड कर दी गई है ।

यह वेबसाइट http://chandigarh.gov.in/pdf/dhs20-chemistlist20. और http://chdcovid19.in/uploads/1585146808-dhs20-chemistlist20. पर उपलब्ध है ।

कोई भी केमिस्ट या इंडिविजुअल दुकान पर दवाई खरीदता या बेचता पकड़ा गया तो उस पर कानूनी कार्यवाही होगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here