Saturday , April 20 2024
Breaking News

डंपिंग प्वाइंट पर खुले में फेंके जा रहे हैं मृत पशु व भ्रूण

चरखी दादरी। दादरी शहर के बाईपास पर स्थित डंपिंग प्वाइंट कूड़ा डालने के साथ-साथ मृत पशुओं के अलावा भ्रूण तक को खुले में डाला जा रहा है। जिसके चलते यहां आसपास के नागरिकों को काफी परेशानियां हो रही हैं वहीं बदबू से बीमारी फैलने का खतरा बढ़ रहा है। नगर परिषद अधिकारियों ने इस संबंध में कोई जानकारी नहीं होने की बात कह पल्ला झाड़ा जा रहा है। हालांकि कहते हैं कि अगर किसी कर्मचारी द्वारा मृत पशुओं को खुले में डाला है तो कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि नगर परिषद द्वारा दादरी शहर का कुड़ा-करकट डालने के लिए रोहतक-भिवानी बाइपास पर डंपिंग प्वाइंट बनाया हुआ है। नगर परिषद के कर्मचारियों द्वारा यहां कूड़ा के साथ-साथ मृत पशुओं को भी खुले में डाला जा रहा है। जिसके कारण आसपास का माहौल बेहद दुर्गंधमय रहता है। इसके अलावा डंपिंग प्वाइंट के बाहर दोनों तरफ कूड़ा डाल दिया जाता है। जिसके चलते किसानों व आसपास के निवासियों को अपने खेतों तक पहुंचने में परेशानी होती है।

किसान सतबीर सिंह, प्रताप सिंह और आईशा इत्यादि ने नप अधिकारियों पर मृत पशु सहित भ्रूण तक फेंकने के आरोप लगाए। उन्होंने बताया कि नगर परिषद द्वारा यहां पर बनाए गए डंपिंग प्वाइंट के दोनों तरफ से उनके खेतों की तरफ रास्ता जाता है। लेकिन कर्मचारियों द्वारा डंपिंग प्वाइंट के अंदर जाने के बजाय बाहर ही कूड़े से भरे वाहनों को खाली कर दिया जाता है। जिसके कारण उनके खेतों तक आने-जाने के लिए रास्ता पूरी तरह से बाधित है। वहीं मृत पशुओं के डालने से दुर्गंध फैल रही है जिससे बीमारियां फैलने का खतरा बढ़ गया है। डंपिंग प्वाइंट में कई बार कूड़े में आग लगाने के कारण बाईपास से हर रोज गुजरने वाले हजारों वाहन चालकों को भी काफी परेशानियां होती है।

नहीं है जानकारी, कर्मचारी ऐसा करते हैं तो करेंगे कार्रवाई

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी राजेश कुमार का कहना है कि उनको इस संबंध में कोई जानकारी नहीं होने की बात कह पल्ला झाड़ा जा रहा है। नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी राजेश कुमार ने कैमरे के सामने आने से मना किया आैर कहा अगर ऐसा है तो मृत पशुओं को मिट्टी में दबवाकर दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। अधिकारी राजेश कुमार ने नगर परिषद के चेयरमैन पर मिलीभगत के आरोप लगाते हुए अपना पल्ला झाड़ लिया।

About admin

Check Also

पहले चरण में 21 राज्य की 102 सीटों पर दांव

घड़ी आ ही गई जब लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू , शुक्रवार को इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *