पत्नी की मृत्यु के बाद हमीरपुर के 75 वर्षीय बुजुर्ग सहित 20 लोगों ने जीती कोरोना से जंग, DC ने कोरोना योद्धाओं का किया : Thanks

0
146

हमीरपुर, 30 मई। हमीरपुर जिला में कोरोना वायरस से संक्रमित 20 और लोगों का सफल उपचार किया गया है। इनमें से 8 लोग आरसीएच भोटा, 8 एनआईटी परिसर में स्थापित समर्पित कोविड केयर सेंटर, हमीरपुर, तीन समर्पित कोविड केयर सेंटर, डुग्घा में तथा एक रोगी को आरसीएच भोटा से श्री लाल बहादुर शास्त्री राजकीय मेडिकल कॉलेज नेरचौक में उपचार के लिए भेजा गया था। कोरोना से जंग जीतने वालों में यह 75 वर्षीय बुजुर्ग भी शामिल हैं।

जिला प्रशासन ने इनके सफल उपचार के 6 उपचारित व्यक्ति महामारी से हमारी लड़ाई में अपनी सकारात्क भूमिका अदा करेंगे।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संजय जगोता ने बताया कि जिला में 20 संक्रमित व्यक्तियों के नमूनों की फॉलोअप रिपोर्ट नेगेटिव होने की पुष्टि विभिन्न प्रयोगशालाओं से हुई है। इसके उपरांत आज हमीरपुर तथा डुग्घा स्थित कोविड केयर सेंटर से 11 लोगों को गृह-संगरोध में भेज दिया गया है। अन्य उपचारित शेष व्यक्तियों को सभी औपचारिकताएं पूर्ण करने के उपरांत आगामी दिवस गृह-संगरोध में भेजा जाएगा।

उन्होंने कहा कि आरसीएच भोटा से श्री लाल बहादुर शास्त्री राजकीय मेडिकल कॉलेज नेरचौक रेफर किए गए डुग्घा क्षेत्र के 75 वर्षीय व्यक्ति ने भी कोरोना से जंग जीत ली है। जालंधर अपनी पत्नी का उपचार करवाने के बाद लौटे इस व्यक्ति की कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।

उन्होंने कहा कि आज भेजे गए लोगों में कक्कड़ क्षेत्र का 41 वर्षीय व्यक्ति मुंबई से लौटा था और 21 मई, 2020 को रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि के उपरांत जिला कोविड केयर सेंटर, हमीरपुर लाया गया था।

इसी प्रकार मुंबई से लौटे झनयारा क्षेत्र के 18 वर्षीय युवक को संक्रमण की पुष्टि के उपरांत 21 मई, 2020 को कोविड केयर सेंटर, डुग्घा में रखा गया था।

मुंबई से लौटे नाल्टी क्षेत्र के 23 वर्षीय युवक को 22 मई, 2020 को संक्रमण की पुष्टि के उपरांत कोविड केयर सेंटर, हमीरपुर में रखा गया था।

मुंबई से ही लौटी दसवीं गांव की 31 वर्षीय महिला के नमूने 19 मई 2020 को लिए गए और 22 मई, 2020 को संक्रमण की पुष्टि के उपरांत कोविड केयर सेंटर, हमीरपुर में रखा गया था।

मुंबई से लौटे ग्वालपत्थर क्षेत्र के करड़ी गांव के 35 वर्षीय व्यक्ति को 17 मई, 2020 को संक्रमण की पुष्टि के उपरांत समर्पित कोविड केयर सेंटर, हमीरपुर में रखा गया था।

मुंबई से लौटे मझोग सुल्तानी क्षेत्र के 20 वर्षीय युवक तथा मझोग सुल्तानी की ही 50 वर्षीय महिला को संक्रमण की पुष्टि के बाद 18 मई, 2020 को कोविड केयर सेंटर, डुग्घा में उपचार के लिए लाया गया था।

मुंबई से लौटे सुन्वीं के 51 वर्षीय व्यक्ति में 21 मई, 2020 को संक्रमण की पुष्टि हुई और इसे कोविड केयर सेंटर, हमीरपुर में रखा गया था।

मुंबई से वापस आए डुगनेड़ा गांव के 63 वर्षीय बुजुर्ग में 21 मई, 2020 को संक्रमण की पुष्टि हुई और कोविड केयर सेंटर, हमीरपुर में उनका उपचार चल रहा था।

मुंबई से आए अमनेड़ क्षेत्र के 21 वर्षीय युवक तथा अमनेड़ क्षेत्र की ही 45 वर्षीय महिला में 21 मई, 2020 को संक्रमण की पुष्टि के उपरांत इन्हें कोविड केयर सेंटर, हमीरपुर लाया गया था।

उन्होंने कहा कि इन सभी लोगों को अब अगले सात दिनों तक कड़े गृह-संगरोध में रखा जाएगा। उपचारित व्यक्तियों को आरोग्य सेतु एप डाऊनलोड करना होगा और स्वास्थ्य कर्मी प्रतिदिन इनकी निगरानी व स्वास्थ्य देखभाल करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here