बड़ी खबरः कर्फ्यू मैं नहीं खुलेंगे शराब के ठेके

0
630

Thursday, March 26, 2020

शिमला। जयराम सरकार ने अपना फैसला पलटते हुए कर्फ्यू में ढील के दौरान शराब के ठेकों को ना खोलने का निर्णय लिया है। बता दें कि कोरोना वायरस के चलते लगाए कर्फ्यू के दौरान जयराम सरकार लालपरी के शौकीनों का भी पूरा ख्याल रखते हुए शराब के ठेके खोलने को अनुमति दी थी। हालांकि सरकार के इस फैसले से शराब का शौक रखने वाले तो खुश होंगे लेकिन कुछ लोग सरकार के फैसले का विरोध कर रहे थे और फैसला वापल लेने की मांग कर रहे थे। सरकार ने फैसला वापस ले लिया है। साथ ही कर्फ्यू में ढील के समय को लेकर कल 10 बजे सरकार कोई फैसला लेगी।

बता दें कि आज जयराम सरकार ने पूरे हिमाचल में कल से सुबह 7 बजे से 1 बजे तक कर्फ्यू में ढील देने का निर्णय लिया है। सीएम जय राम ठाकुर ने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए प्रदेश में प्रतिदिन प्रातः 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक कर्फ्यू में छूट दी जाएगी और यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि लोगों को कम से कम असुविधा हो। सीएम कोरोना महामारी के कारण प्रदेश में लगाए गए कफ्र्यू की स्थिति का जायजा लेने के लिए आज यहां से प्रदेश के सभी उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों के साथ वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से बात कर रहे थे। उन्होंने प्रदेश के लोगों से वर्तमान स्थिति के कारण घरों से बाहर ना आने का आग्रह किया और कहा कि यह कर्फ्यू लोगों की सुरक्षा के लिए लगाया गया है।
उन्होंने उपायुक्तों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि जनता को आवश्यक वस्तुएं लेने में कोई असुविधा न हो और कर्फ्यू में छूट की अवधि के दौरान लोगों के मध्य उचित सामाजिक दूरी बनी रहे। कर्फ्यू में छूट केवल लोगों को अपनी दैनिक जरूरतों का सामान खरीदने की सुविधा प्रदान करने के कारण दी गई है और वे इस अवधि में बिना किसी कारण बाहर न निकलें।
जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालयों को 31 मार्च, 2020 तक बन्द रखने के निर्देश दिए हैं। ये निर्देश आवश्यक और आपातकाल सेवाओं से सम्बन्धित कार्यालयों के लिए मान्य नहीं होंगे। प्रदेश सरकार ने कर्मचारियों को घर पर रहने, सामाजिक दूरी बनाए रखने के निर्देश दिए हैं तथा समय-समय पर जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन करने को कहा है। कर्मचारियों से अपना स्थान न छोड़ने को भी कहा गया है क्योंकि आवश्यकता के समय उन्हें किसी भी समय ड्यूटी पर बुलाया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here