मंत्री बनते ही राकेश पठानिया ने शुरू किया अवैध कटान, इस्तीफा दे वनमंत्री – सुधीर शर्मा

0
1342

नवनीत बत्ता,ब्यूरो ।।। कांग्रेस पार्टी से पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने हिमाचल सरकार से काँगड़ा जिला के कोटे से वन मंत्री बने राकेश पठानिया पर गलत तरीके से पेड़ों के कटान का आरौप लगाया है ।

उन्होंने कहा मंत्री के इशारे पर ही अवैध रूप से आम के पेड़ काटे गए हैं । उन्होंने कहा पेड़ों को मंत्री के घर के पास सड़क से इस लिए काटा गया है ताकि उनके घर के लिए गाड़ियों की पार्किंग की सुविधा हो सके।

सुधीर ने कहा आम के पेड़ों का कटान पूरी तरह से अवैध है और इनको तो ना सिर्फ काटा गया है बल्कि जलाया तृक गया है मतलव जिस तरह से अवैध कटान होता है उसी तरह से वही तरीका मंत्री के घर के बाहर लगे पेड़ों पर लगाया गया है ।

उन्होंने कहा बेलगाम होती सरकार के मंत्री अब चर्चा का विषय बनते जा रहे है । उन्होंने कहा पहले मोहिंदर सिंह तो हैं ही अब राकेश पठानिया भी उसी डगर पर निकल पड़े हैं । उन्होंने कहा एक तरफ भाजपा पेड़ों को बच्चों से जोड़ती है तो दूसरी तरफ भाजपा के मंत्री अपना असली चेहरा दिखाकर पार्टी को बेनकाब कर रहे हैं ।

सुधीर ने इस मामले में जांच की मांग की है ,उन्होंने कहा ईमानदार मुख्यमनंत्री को इस सारे मामले की जांच बिठानी चाइए और ये 3 बड़े बड़े आम के पेड़ किस लिए काटे ,कैसें काटे ,बिभाग की आंखें किस लिए बंद हैं ,इन सबकी जांच करनी चाहिए । उन्होंने कहा मामले की जांच हो और कार्यवाही भी हो अगर इस में गलत है या फिर सरकार इन पेड़ों के काटने की अनुमति कब कैसे किसे दी जानकारी सार्वजनिक करे। उन्होंने जांच पूरी होने तक वन मंत्री से इस्तीफा देने की मांग की है ।

वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से पूछा तो उन्होंने कहा कि पहले मामले की तफ्तीश कर लेते हैं,बिभाग के माध्यम से पूछ लेते हैं उसके बाद ही अगली कार्यवाही होगी । उन्होंने कहा पूरी ईमानदारी से सरकार अपना काम कर रही है और किसी भी तरह की गैरकानूनी कार्यवाही जिस से भाजपा की पार्टी और सरकार को नुकसान हो किसी भी कीमत पर मंजूर नही । जहां तक ये मामला में में खुद इसकी जांच अगर जरूरत हुई तो करवाऊंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here